Asia Cup 2023: चोट के कारण लंबे समय से भारतीय टीम (Indian Cricket Team) से बाहर चल रहे श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) को आगामी एशिया कप (Asia Cup 2023) के लिए 17 सदस्यीय दल में चुना गया है. वह पीठ के नीचले हिस्से में चोट के कारण परेशान थी जिसके बाद उनका ऑपरेशन भी हुआ. अब खबर आ रही है कि महाद्वीपीय टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम के चयन से तीन-चार दिन पहले एक प्रैक्टिस मैच में दाएं हाथ के युवा बल्लेबाज अय्यर ने 199 रनों की धमाकेदार पारी खेली थी. इसके साथ उन्होंने अपनी फिटनेस और पूरी तरह से मैच फिट होने का सबूत दिया था. एशिया कप में भारत अपने अभियान की शुरुआत चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान (IND vs PAK) के खिलाफ दो सितंबर को करेगा.

एक रिपोर्ट के अनुसार, भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के सूत्र ने बताया कि अय्यर ने बेंगलुरु स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) में एक प्रैक्टिस मैच में 28 वर्षीय अय्यर 199 रन बनाए थे. इसके अलावा उन्होंने पूरे 50 ओवरों तक क्षेत्ररक्षण भी की थी. यह अभ्यास मैच टीम सिलेक्शन से तीन-चार दिन पहले हुआ था. अय्यर पिछले दो महीने से एनसीए में रिहैब कर रहे है और अपनी फिटनेस पर फोकस कर रहे हैं. उनके लिए अब सब कुछ ठीक चल रहा है. अय्यर ने हाल ही में अपने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर किया था, जिसमें उन्होंने एनसीए सहित सभी लोगों को धन्यवाद कहा है.

दरअसल, अय्यर ने पोस्ट शेयर करते हुए लिखा कि एक लंबी यात्रा रही लेकिन मैं उन लोगों का बहुत आभारी हूं, जिन्होंने मुझे यहां तक पहुंचाने में मेरी मदद की. नितिन पटेल भाई (एनसीए में स्पोर्ट्स साइंस एंड मेडिसीन विभाग के मुखिया), रजनी सर और एनसीए के सभी लोगों को धन्यवाद, यहां तक ​कि इसके बाहर भी जो मेरी अथक मदद कर रहे हैं. बहुत सारा प्यार और बहुत सराहना. बता दें कि, अय्यर चोटिल होने से पहले भारत के लिए तीनों प्रारूप में टीम का हिस्सा थे. लेकिन उनकी गंभीर पीठ की चोट की वजह से उन्हें बाहर होना पड़ा. अय्यर ने अपनी पीठ की सर्जरी इंग्लैंड में करवाई थी.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें