मुकेश मेहता, बुधनी (सीहोर)। मध्य प्रदेश के सीहोर जिले के बुधनी (Budhni) में तीसरी रेल लाइन निर्माण (Third Rail Line) कार्य के दौरान बड़ा हादसा हो गया। मजदूरों से भरी पिकअप का ब्रेक फेल होने से गाड़ी पहाड़ के नीचे गिर गई। इस हादसे में एक मजदूर की दर्दनाक मौत हो गई, जबकि अन्य मजदूर गंभीर घायल हो गए। सभी घायलों को आनन-फानन में बुधनी के एक निजी अस्पताल में इलाज के भर्ती कराया गया है। वहीं ठेका कंपनी इस हादसे को दबाने में लगी हुई।

राजधानी में आदतन बदमाश ने युवक को बेल्ट से बेरहमी से पीटा, VIDEO वायरल, अपराधी के खिलाफ दर्ज हैं 50 केस

दरअसल, बुधनी से बरखेड़ा के बीच बन रही तीसरी रेल लाइन का निर्माण कार्य आरवीएनएल के अंतर्गत करवाया जा रहा है। जिसमें कई कंपनियां कार्यरत हैं और सैकड़ों कर्मचारी और मजदूर कार्य कर रहे हैं। अभी तक इस निर्माण कार्य के दौरान कई हादसे हो चुके हैं। जिनमें आधा दर्जन लोगों को अपनी जान गवानी पड़ी है। निर्माण कार्य के दौरान यहां सुरक्षा की दृष्टि से कोई ठोस कदम नहीं उठाए गए। पहाड़ों पर चल रहे निमार्ण कार्य में लापरवाही बरतने से पहले भी कई हादसे हो चुके हैं।

नशीला पदार्थ खिलाकर गुरुद्वारे में चोरी: सेवादारों के मोबाइल और दानपेटी के पैसे पर किया साथ साफ, अज्ञात महिला-पुरूष की तलाश में पुलिस

सिमाइकल इलेक्ट्रिक प्राइवेट लिमिटेड मुंबई की कंपनी तीसरी रेल लाइन में विद्युतीकरण का कार्य कर रही है। आज सुबह तालपुरा में टनल नंबर-4 के पास पिकअप का ब्रेक फेल होने पर पहाड़ से नीचे गिर गई। पिकअप सवार कई मजदूरों ने कूदकर अपनी जान बचाई। वहीं प्रयागराज निवासी एक युवक की दर्दनाक मौत हो गई, जब कि अन्य मजदूर गाड़ी में फसने से गंभीर घायल हो गए। मृतक के शव का पोस्टमार्टम करवाकर एम्बुलेंस से प्रयागराज के रवाना करवा दिया है।

नाबालिग ने की पिता की हत्या: आवारागर्दी करने से रोका तो सीने में घोंपा चाकू

सभी घायलों को बुधनी के निजी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। कर्मचारियों की सुरक्षा को लेकर ठेकेदार द्वारा लापरवाही बरतने की बात सामने आई है। एक हफ्ते पहले मिडघाट सेक्शन में एक ट्रैक्टर-ट्राली पलटने से कई मजदूर घायल हुए थे। गनीमत रही कि किसी मजदूर की हादसे में जान नहीं गई। आरवीएनएल के जिम्मेदार आधिकारी आए दिन हो रहे हादसों को लेकर भी सबक नहीं ले रहे हैं।

MP Breaking: आबकारी आरक्षक निकला घूसखोर, रिश्वत की दूसरी किस्त 5 हजार लेते गिरफ्तार

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus