(20 मार्च – 20 अप्रैल)

बहुत प्रयास के बाद भी कार्य में सफलता ना मिलने से निराशा होगी. मार्केटिंग से संबंधित कार्य थका देने वाला होगा.  शनि कृत दोषों की निवृत्ति के लिए – ‘‘ऊॅ शं शनैश्चराय नमः’’ की एक माला जाप कर दिन की शुरूआत करें.

(20 अप्रैल – 21 मई)

साक्षात्कार में सफलता. जीवनसाथी के स्वास्थ्य की चिंता. लोहे या भारी लकड़ी के सामान से चोट संभव. सूर्य के उपाय – ऊॅ धृणि सूर्याय नमः का पाठ करें. गुड़, गेहू का दान करें.

(21 मई – 21 जून)

कीमती सामान चोरी हो सकता है. असावधानी से दुर्घटना संभव. चिडचिडापन होने से रिश्तों में प्रभाव. चंद्रमा के उपाय – उॅ नमः शिवाय नमः का जाप करें. दूध, चावल का दान करें.

(21 जून – 23 जुलाई)

सामाजिक कार्य में बढचढकर भाग लेंगे. अपनो का सहयोग से सफलता. वर्तमान परिस्थिति में बदलाव होगी. दिन बहुत अच्छा जायेगा. मंगल के उपाय – ऊॅ अं अंगारकाय नमः का जाप करें.

(23 जुलाई – 23 अगस्त)

कोई अपमान जनक बात से मन अशांत हो सकता है. बिजनेस पार्टनर से तालमेल में कमी. काम अचानक रूक सकता है. बृहस्पति के उपाय – ऊॅ गुरूवे नमः का जाप करें. पीली वस्तुओं का दान करें.

(23 अगस्त – 23 सितम्बर)

स्थान बदलाव की आज शुरूआत. लगातार प्रयास से सफलता प्राप्त होगा. मन प्रसन्न रहेगा. शुक्र के उपाय – ऊॅ शुं शुक्राय नमः का जाप करें. चावल, दूध, दही का दान करें.

(23 सितम्बर- 23 अक्टूबर)

पारिवारिक अशांति से मानसिक कष्ट. व्यसन या गलत संगति हानिकारक. व्यवसायिक कार्य में विलंब. केतु के उपाय- ऊॅ कें केतवें नमः का जाप कर दिन की शुरूआत करें.

(23 अक्टूबर – 22 नवम्बर)

नये फिल्ड में कार्य शुरू करेंगे. लगातार भागदौड करना पड सकता है. रिश्तों में तालमेल बढ़ेगा. चंद्रमा के निम्न उपाय करें – उॅ नमः शिवाय नमः का जाप करें. दूध, चावल का दान करें.

(22 नवम्बर – 22 दिसम्बर)

आज धार्मिक कार्य में शामिल होंगे. पारिवारिक सुखों में वृद्धि संभव. वाहन से कष्ट. सूर्य के उपाय – ऊॅ धृणि सूर्याय नमः का पाठ करें. गुड़, गेहू का दान करें.

(22 दिसम्बर – 20 जनवरी)

लंबी यात्रा के योग. आलस्य के कारण विलंब होगी. कार्य को योजनाबद्ध ना करने से कष्ट. मंगल के उपाय – ऊॅ अं अंगारकाय नमः का जाप करें. मसूर की दाल, गुड दान करें.

(20 जनवरी – 19 फ़रवरी)

नयी जिम्मदारी बढ़ेगी तथा कार्यबोझ बढ़ेगा. हास्पिटल के चक्कर लगाने पड़ सकते हैं. परिवार में शुभ समाचार प्राप्त होगा. बृहस्पति के उपाय – ऊॅ गुरूवे नमः का जाप करें. पीली वस्तुओं का दान करें.

(19 फ़रवरी – 20 मार्च)

आज आहार का अनियमित होना उदर कष्ट दे सकता है. असयमित व्यवहार ना करें. अपरिचित लोगों पर भरोसे से बचें. शुक्र की शांति के लिए – ऊॅ शुं शुक्राय नमः का जाप करें. चावल, दूध, दही का दान करें.

कैसे बने नंदी शिव जी की सवारी, यहां जानिए …

यहां पढ़िये...