हेमंत शर्मा, इंदौर। भक्ति की शक्ति और शिव की अद्भुत आराधना करते हुए 1500 किलोमीटर दौड़ते हुए कांवड़ यात्री शहर पहुंचे। 20 अगस्त को गंगोत्री से दौड़ते हुए निकले 200 कावड़ यात्रियों ने यह सफर 5 दिन में तय कर इंदौर पहुंचे। अब उज्जैन पहुंचकर बाबा महाकाल का गंगोत्री से लाए जल से अभिषेक करेंगे।

नवाचार को लेकर इंदौर का नाम देशभर में जाना जा रहा है, इसी प्रकार भक्ति और आराधना में भी इंदौरी भक्तों ने नया रिकॉर्ड बनाया है। गंगोत्री से 5 दिन और रात दौड़ते हुए कांवड़ लेकर 1500 किलोमीटर का सफर हंसते मुस्कुराते तय कर दिया। भक्ति की अनोखी आराधना में देश की पहली ऐसी दौड़ती हुई कांवड़ है जिसने इतनी दूरी तय की है। पूर्वी क्षेत्र के अरण्य धाम संत आश्रम पर आज उत्साह का माहौल सुबह से बना हुआ है आश्रम के महंत रामजी बाबा, कमलेश्वर सिंह सिसोदिया ने बताया कि 9 वीं डाक कांवड आज गंगोत्री से इंदौर पहुंची है। सीताराम नॉनस्टॉप जर्नी डार्क कांवड़ की खासियत यह है कि इसमें एक कांवड़ को बारी-बारी से कांवड़िया लेकर दौड़ते हैं जो दिन-रात जारी रहती है।

Read more- बड़ा हादसाः ट्रक ने 8 गायों को रौंदा, पांच की घटनास्थल पर मौत, चालक वाहन सहित फरार

20 अगस्त को दोपहर 12 बजे गंगोत्री से देवी गंगा का जल लेकर भक्ति की अनोखी आराधना का क्रम शुरू हुआ था जो दिन रात अनवरत दौड़ते हुए आज उज्जैन पहुचेंगे। इंदौर भक्तों का जत्था मरी माता चौराहे से राजवाड़ा होते हुए मालवा मिल सयाजी चौराहा 78 स्कीम होते हुए अरण्य धाम आश्रम पर भगवान राम रामेश्वर का गंगाजल से अभिषेक किया जाएगा। इस नानस्टॉप जर्नी डाक कांवड़ में श्री सीताराम भक्त मंडल के 200 श्रद्धालु 14 अगस्त को वाहनों के जत्थे के साथ इंदौर से रवाना हुए थे, जो 19 अगस्त को गंगोत्री पहुंचे थे। 20 अगस्त को अभिजीत मुहूर्त में पूजन के बाद दौड़ती हुई कावड़ की शुरुआत है।

Read more- MP में बड़ा हादसा: बाइक सवारों को रौंदते हुए बेकाबू होकर पलटी तेज रफ्तार बस, 3 युवकों की मौत, यात्रियों में मची चीख-पुकार

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus