RPF Latest News: प्रतीक चौहान. रायपुर.  दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे जोन का एक ऐसा रेलवे स्टेशन दुर्ग बन गया है, डीआईजी रैंक के अधिकारियों के वेंडर पकड़ने के बाद भी वहां अवैध वेंडिंग बंद होने का नाम नहीं ले रही है. आलम ये है कि दुर्ग आरपीएफ पोस्ट के अधिकारियों की आंखों के सामने और उनकी प्लेटफार्म में मौजूदगी के बाद वहां धड़ल्ले से अवैध वेंडिंग हो रही है.

 पिछले दिनों यहां हो रही अवैध वेंडिंग के मामले का खुलासा लल्लूराम डॉट कॉम ने किया था, जिसके बाद दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे जोन के आईजी ने आईवीजी और रायपुर रेल मंडल से टास्क टीम वहां कार्रवाई करने भेजी गई थी. जिन्होंने वहां अवैध वेंडर पकड़े. इसके बाद रात में निरीक्षण के दौरान आरपीएफ के डीआईजी भी दुर्ग रेलवे स्टेशन आए और उन्होंने भी अवैध वेंडर पकड़कर आरपीएफ पोस्ट को हैंडओवर किया.

लेकिन चंद दिनों बाद वहां फिर आरपीएफ की नाक के नीचे अवैध वेंडिंग शुरू हो गई और अब कमर्शियल विभाग के अधिकारियों ने 6-7 अवैध अवैध वेंडर पकड़कर आरपीएफ पोस्ट दुर्ग को हैंडओवर किए है.

दुर्ग आरपीएफ पोस्ट ने अवैध वेंडरों पर कार्रवाई की पुष्टी की, लेकिन संख्या अभी स्पष्ट नहीं की और न ये स्पष्ट किया की कार्ऱवाई किनके द्वारा की गई है. हालांकि कमर्शियल विभाग के सूत्र बताते है कि विभाग ने बकायदा इसके फोटोग्राफ आरपीएफ को सौंपे है.