स्पोर्ट्स डेस्क– भारतीय महिला हॉकी टीम इन दिनों लंदन में हॉकी वर्ल्ड कप खेल रही है, जहां भारतीय टीम के पास आज के इस मुकाबले में कमाल करने का मौका है।

क्वार्टर फाइनल मुकाबला
भारतीय महिला हॉकी टीम का हॉकी वर्ल्ड कप में आज क्वार्टर फाइनल मुकाबला है, ये मैच आयरलैंड के साथ खेला जाना है, मुकाबला भारतीय समयानुसार रात 22.30 बजे से शुरू होगा, जो भी टीम ये मैच जीतेगी वो सेमीफाइनल में अपनी सीट पक्की कर लेगी।

44 साल बाद मौका
अगर आयरलैंड की टीम को भारतीय महिला हॉकी टीम क्वार्टर फाइनल मुकाबले में हराने में कामयाब हो गई तो इतिहास बन जाएगा, क्योंकि इस एक जीत के साथ ही भारतीय महिला हॉकी टीम के पास हॉकी वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंचने का मौका है, और ऐसा अगर हुआ तो 44 साल बाद होगा, भारतीय टीम साल 1974 में फ्रांस में हुए वर्ल्ड में सेमीफाइनल पहुंची थी, और उस टूर्नामेंट में चौथे स्थान पर रही थी।

मौजूदा टूर्नामेंट में भारत
मौजूदा टूर्नामेंट में भारतीय टीम का पहला मुकाबला इंग्लैंड के साथ खेला गया, जहां मुकाबला 1-1 से बराबरी पर खत्म हुआ, दूसरा मुकाबला आयरलैंड से हुआ और इस मैच में आयरलैंड ने 1-0 से जीत हासिल कर ली, तीसरा मुकाबला भारतीय महिला हॉकी टीम का अमेरिका के साथ खेला गया, और ये मैच भी 1-1 से बराबरी पर खत्म हुआ, लेकिन इसके बाद क्रॉस ओवर मैच में भारतीय महिला हॉकी टीम ने इटली को 3-0 से हराकर क्वार्टर फाइनल में अपनी सीट पक्की कर ली। और अब आयरलैंड के खिलाफ भी बेहतर प्रदर्शन करने के लिए तैयार है, भले ही इसी टूर्नामेंट में आयरलैंड भारतीय महिला हॉकी टीम को हरा चुका है, लेकिन क्वार्टर फाइनल मैच में भारतीय टीम को हराना अब इतना आसान नहीं होगा, क्योंकि भारतीय महिला हॉकी टीम को भी पता है कि अब एक जीत उन्हें कहां पहुंचा सकती है।