लखनऊ. तमिलनाडु के मदुरै रेलवे स्टेशन के पास कोच में आग लग गई. इस कोच में सीतापुर के 10 लोग मौजूद थे. इन सभी की बुकिंग विजय लक्ष्मी नगर स्थित भसीन टूर एंड ट्रैवेल्स से की गई थी. हादसे में जिले के शत्रु दमन सिंह (65) और मिथिलेश (50) की मौत की हाे गई. यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मदुरै ट्रेन हादसे पर गहरा दुख व्यक्त किया है. उन्होंने मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना की व्यक्त की है.

मुख्यमंत्री योगी ने यूपी के घायलों के समुचित इलाज के निर्देश दिए हैं. सीएम के निर्देश पर प्रमुख सचिव गृह ने कमान संभाल ली है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रेलमंत्री से फोन पर बात की है. मुख्यमंत्री योगी ने स्थानीय अधिकारियों एवं रेलवे के अधिकारियों के साथ समन्वय कर यूपी के लोगों के समुचित इलाज की व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है. यूपी सरकार की तरफ से मृतकों के परिजनों को दो लाख रुपए की अनुग्रह राशि दिए जाने की घोषणा की है. दुर्घटना को लेकर यूपी सरकार ने टोल फ्री नंबर 1070 जारी कर दिया है. 

इसे भी पढ़ें – ट्रेन में भीषण आग, 10 लोगों की मौत, 20 से ज्यादा घायल, देखें वीडियो…

बता दें कि जिले की आदर्श नगर निवासी मिथिलेश (50) भी इसी ट्रेन में थीं. उनकी भी मौत की पुष्टि हो गई है. उन्हें आज रामेश्वरम के दर्शन करने थे, लेकिन इस हादसे की खबर आई. हादसे की खबर मिलते ही उनके घर में कोहराम मच गया. हादसे में मिथिलेश के पति शिव प्रताप घायल हैं. इसी तरह शत्रुदमन की पत्नी भी घायल हैं. दोनों का इलाज चल रहा है. जिले की नीरज मिश्रा व उनकी पत्नी सरोजनी गंभीर रूप से घायल हैं. शिवप्रताप की साली सुशीला सिंह भी गंभीर घायल हैं.

इसे भी पढ़ें – ऋण वितरण कार्यक्रम में शामिल हुए CM योगी, PM स्वनिधि योजना के तहत कार्यक्रम

जानकारी के मुताबिक लखनऊ से रामेश्वरम जा रही इस ट्रेन के प्राइवेट पार्टी कोच में आग लगी थी. मदुरै रेलवे स्टेशन के पास खड़ी ट्रेन के डिब्बे में आग लग गई. इस आग में झुलसकर 10 लोगों की मौत हो गई है. इसके साथ ही इस हादसे में 20 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं. आग टूरिस्ट कोच में लगी थी.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक