शिखिल ब्यौहार, भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल स्मार्टसिटी पार्क (Smart City Park) में आज मेट्रो मॉडल कोच का लोकार्पण के बाद श्रेय को लेकर सियासत शुरू हो गई है। राजधानी भोपाल और इंदौर (Indore) में मेट्रो ट्रेन (metro train) के ट्रायल रन की पूरी तैयारी है। इसी के चलते सितंबर मध्य में मेट्रो ट्रेनों के ट्रायल रन का शुभारंभ किया जाएगा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) ने ट्वीट (Tweet) कर लिखा कि MP मेट्रो में आपका स्वागत है।

मेट्रो ट्रेन को लेकर पूर्व मंत्री और कांग्रेस विधायक पीसी शर्मा का बड़ा बयान सामने आया है। कहा कि- कमलनाथ सरकार में मेट्रो का काम हुआ। सभी बड़े प्रोजेक्ट कांग्रेस शासन काल में शुरू हुए है। भ्रष्टाचार उजागर होने के बाद सरकार कांग्रेस के प्रोजेक्ट बताती है। कहा कि- भ्रष्टाचार के लिए महाकाल लोक को छोड़ा नहीं तो, मेट्रो को क्या छोड़ेंगे? मेट्रो में भी धक्का लगाने की तैयारी में सरकार है। कोच का लोकार्पण बीजेपी ने किया संचालन कांग्रेस सरकार में होगा। जनता के साथ कमलनाथ सरकार मेट्रो में सफर करेगी।

Read more- CM शिवराज ने मेट्रो मॉडल कोच का किया लोकार्पण: कहा- प्रदेश में बह रही विकास की गंगा, जानिए भोपाल और इंदौर मेट्रो की खूबियां और सुविधाएं ?

कांग्रेस के बयान और आरोपों पर बीजेपी ने पलटवार किया है। कैबिनेट मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि कांग्रेस मुंगेरीलाल के हसीन सपने देख रही, मन बहलाने के लिए यह ख्याल अच्छा है। झूठे दावे करना और झूठ की राजनीति ही कांग्रेस की आदत है। जनता ने कांग्रेस को इग्नोर करना शुरू किया है। कमलनाथ सरकार के एक भी वादे पूरे नहीं हुए है। कमलनाथ कर्ज माफी और बेरोजगारी भत्ता भी नहीं दे पाए। कहने और करने में बहुत अंतर होता है। अब मेट्रो के नाम पर कांग्रेस लफाजी कर रही है। बीजेपी सरकार ने विकास के हर मॉडल को स्थापित किया, प्रदेश की जनता के सपने साकार हो रहे है।

Read more- बाबा महाकाल उज्जैन की शरण में पहुंचे परिणीति और राघव: नंदी हाल में की पूजा-अर्चना, 25 सितंबर को होने वाली है शादी

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus