Raipur Famous Food: प्रियंका अग्रवाल गुप्ता. “रायपुर फेमस फ़ूड” में आज हम आपको लेकर आये हैं शहर में खुली एक नई शॉप नाम, जिसका नाम है “जादूराम की कचौड़ी”. सोचिए जब नाम ही इतना दमदार और अट्रैक्टिव हो  तो स्वाद भी लाजवाब ही होगा.

इस दुकान के मालिक हैं लीलाधर जो कि राजस्थान से है, रायपुर आए और करीब डेढ़ महीने पहले ही इन्होंने ये दुकान शुरू की है. लल्लूराम डॉट कॉम से बात करते हुए कहते हैं- रायपुर के लोग खान-पान के शौकीन हैं और यहां उन्हें अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है.

कचौड़ी की 2 वेरायटी

लीलाधर ने बताया कि उनके पास कचौड़ी की 2 वेराइटी हैं, जिनमें सबसे ज्यादा आलू-प्याज कचौड़ी की ही डिमांड है. इसमें सभी मसालों के साथ  प्याज मसाले के स्टाफिंग की जाती है. फिर उसे सादा या बनाकर सर्व किया जाता है. इसके अलावा उनके पास दाल कचौड़ी और गरमा गरम मिर्ची का भजिया भी मिलेगा.

इस तरह बनाते हैं कचौड़ी चाट

कुछ लोग यहां से कचौड़ी पैक करके ले जाते हैं, तो कुछ वहीं खाना पसंद करते हैं. कचौड़ी चाट बनाने के लिए कचौड़ी को पहले चाकू से छोटे-छोटे पीस में कट किया जाता है. फिर इसके ऊपर चार तरह की चटनी, जिसमें हरी मिर्ची की चटनी, दही, मीठी चटनी और लहसून की चटनी डाल के उसके ऊपर सेव, प्याज और आखिर में अनार दाना डाल कर गार्निश किया जाता है. इस कचौड़ी चाट का स्वाद बहुत ही लाजवाब होता है. अगली बार आपको भी कचौड़ी खाने का मन करे तो यहां आकर प्याज कचौड़ी जरूर ट्राय करें. (नीचे देखें वीडियो… )

Address-  ‘जादूराम की कचौड़ी’ कंकाली पारा से तात्यापारा रोड, हनुमान मंदिर के ठीक सामने

Time- सुबह 10 से रात 10

Prize- 20 रुपये पीस से 30 रुपय प्लेट

Jaduram की कचौरी… #lalluram VIDEO Credit Priyanka Agrawal Gupta

Posted by Pratik Chauhan on Saturday, August 26, 2023