अयोध्या. विश्व कुश्ती संघ ने भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) की सदस्यता खत्म कर दी है. इसी बीच बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह का बड़ा बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि WFI की सदस्यता रद्द होना बड़ा आघात है. इतिहास में यह पहली बार हुआ है. देश जल्दी ही इस आघात से बाहर निकले.

इसे भी पढ़ें: अस्पतालों में न इलाज मिल रहा है न दवा; अखिलेश यादव ने कहा- BJP सरकार में स्वास्थ्य सेवाएं ध्वस्त

बीजेपी सांसद बृजशरण सिंह ने कहा कि WFI का चुनाव समय से नहीं हो पाया इस कारण से सदस्यता को रद्द किया गया है. मैं जनवरी में भी एक बार प्रयास किया, लेकिन आपको पता होगा कि कुछ आरोप खिलाड़ियों के द्वारा मेरे ऊपर लगाए गए. इसके बाद सरकार ने हमसे खुद कहा कि आप कुछ दिन के लिए कुश्ती से अपने को अलग कर लीजिए. सरकार के कहने पर मैंनें अपने को कुश्ती से अलग कर लिया था. मेरे द्वारा चार बार प्रयास किया गया कि चुनाव हो जाए लेकिन हर बार कोई ना कोई अवरोध उत्पन्न होता रहा.

इसे भी पढ़ें: Madurai Train Fire: मदुरै हादसे को सपा अध्यक्ष ने बताया रेलवे की लापरवाही, अखिलेश और मायावती ने की ये मांग

सिंह ने कहा कि विश्व कुश्ती महासंघ ने स्पष्ट चेतावनी दी थी कि 45 दिन के अंदर अगर एडहॉक कमेटी चुनाव नहीं करती है तो सदस्यता रद्द कर दी जाएगी, और यही हुआ. पहले गुवाहाटी हाई कोर्ट ने स्थगन आदेश दिया फिर पंजाब हाई कोर्ट ने स्थगन आदेश दिया. आप सब लोगों को पता होगा WFI में यूपी से मैं और मेरे बेटे करण भूषण सिंह वोटर थे, लेकिन खिलाड़ियों की एक मांग थी कि बृजभूषण शरण सिंह के परिवार का कोई नहीं होना चाहिए और मैंने उस बात को स्वीकार किया. मैंने दूसरे नाम भेज दिए और खुद अपने को अलग कर लिया लेकिन फिर भी चुनाव नहीं हो पाया और उसका परिणाम देश के सामने है.

इसे भी पढ़ें: RSS की बड़ी बैठक: लव जिहाद, नूंह-मणिपुर हिंसा जैसे मुद्दों पर चिंतन, भागवत बोले- एकजुट हो हिंदू

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक