वॉशिंगटन। अमेरिका में नस्लीय हिंसा का एक बार फिर अश्वेत शिकार हुए हैं. फ्लोरिडा के जैक्सनविले में एक श्वेत शख्स ने जनरल स्टोर में घुसकर तीन अश्वेतों की गोली मारकर हत्या कर दी. घटना को अंजाम देने के बाद हमलावर ने खुद को भी गोली मार ली. शूटर की उम्र लगभग 20 साल बताई गई है, जिसके एक हथियार पर स्वास्तिक बना हुआ था.

पांच साल पहले भी जैक्सनविले में इसी तरह एक शख्स ने हमला किया था. उसने गोलीबारी करके दो लोगों को मार दिया था. इसके बाद खुद को भी गोली मार ली थी. एक वीडियो गेम टूर्नामेंट के दौरान यह घटना हुई थी. बताया जा रहा है कि यह शख्स भी उसी से प्रेरित था. बता दें कि

गोलीबारी की यह घटना वॉटर्स यूनिवर्सिटी के पास हुई जिसे अश्वेतों की यूनिवर्सिटी के तौर पर जाना जाता है. शूटिंग से थोड़ी देर ही पहले हमलावर ने अपने पिता को मेसेज भेजा था और कहा था कि वह कंप्यूटर चेक करें. पिता ने कंप्यूटर चेक करने के बाद 911 पर फोन किया, लेकिन तब तक देर हो चुकी थी. हमलावर घटना को अंजाम दे चुका था.

विश्वविद्यालय की तरफ से कहा गया है कि इस घटना में कोई भी स्टूडेंट या फैकल्टी शामिल नहीं था. स्टोर में कुछ दिनों पहले तक काम करने वाली पेनी जोन्स ने कहा, मैं अब दोबारा स्टोर में नहीं जाना चाहती. मैं नहीं जानती की हत्या की क्या वजह थी लेकिन मैं बहुत कन्फ्यूज हूं. यह घटना वॉशिंगटन में कॉममोरेटिव मार्च खत्म होने के कुछ घंटे के बाद ही हुई. यह रैली नस्ल के आधार पर लोगों से घृणा और हिंसा के खिलाफ आयोजित की गई थी.