बेंगलुरु के एक शख्स ने एक ऐसी खास नस्ल का कुत्ता खरीदा है जिसकी कीमत जानकर आपके होश उड़ जाएंगे. बेंगलुरु के एक डॉग ब्रीडर ने कुछ दिन पहले एक दुर्लभ कोकेशियन शेफर्ड कुत्ता खरीदा है. इस डॉग की कीमत 20 करोड़ रुपये बताई जा रही है. इस शख्स का नाम सतीश बताया जा रहा है. वो एक डॉग ब्रीडर हैं. बेंगलुरु में उनका एक केनेल भी है. उन्होंने हैदराबाद के एक ब्रीडर से कोकेशियन ब्रीड का ये रेयर नस्ल का डॉग खरीदा है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ‘कैडबॉम हैदर’ डॉग की उम्र 1.5 साल की है. उसने त्रिवेंद्र और एक दूसरे डॉग शो में भी हिस्सा लिया था. खास बात यह है कि उसने इस कॉम्पटीशन में कई पदक भी जीते थे. एक अखबार को दिए गए इंटरव्यू में डॉग के मालिक सतीश ने बताया है कि कैडबॉम हैदर’ साइज में काफी बड़ा है.

 यह काफी फ्रेंडली डॉग है. वह आराम से घर पर रहता है. 2016 में वह भारत के पहले व्यक्ति बने थे जिनके पास को कोरियाई मास्टिफ ब्रीड के डॉग थे. इन कुत्तों की कीमत 1 करोड़ रुपये बताई जाती है. उन्होंने इन कुत्तों को चीन से मंगवाया था.

 कोकेशियन शेफर्ड को एक गॉर्ड डॉग के तौर पर जाना जाता है. यह कुत्ता स्वभाव से काफी निडर होता है. यह अपने फ्रेंडली नेचर के लिए भी जाना जाता है. यह नस्ल खास तौर पर जॉर्जिया, अर्मेनिया, अजरबैजान, ओसेटिया, दास्तान और रूस के कुछ हिस्सों में पाई जाती है.