G20 Summit: नई दिल्ली.  जी-20 शिखर सम्मेलन से पहले रविवार को सिख फॉर जस्टिस (एसएफजे) आतंकी संगठन की तरफ से दिल्ली के पांच अलग-अलग मेट्रो स्टेशनों पर देश विरोधी नारे लिखे गए हैं.

अभी यह साफ नहीं हो पाया कि यह नारे किसने लिखे हैं, लेकिन माना जा रहा है कि यह काम एसएफजे समर्थकों का हो सकता है. इन्होंने मेट्रो स्टेशन की दीवारों पर खालिस्तान जिंदाबाद के साथ-साथ देश विरोधी नारे लिखे थे. हालांकि, रविवार सुबह सूचना मिलने के बाद मेट्रो पुलिस मौके पर पहुंच गई और नारों को मिटा दिया. इस संबंध में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है. मेट्रो पुलिस के डीसीपी जी. राम गोपाल नाइक ने बताया कि सुबह 11 बजे नांगलोई थाने में मेट्रो स्टेशनों पर देश विरोधी नारे लिखे जाने की सूचना मिली थी. दिल्ली पुलिस की आतंकी मामलों की विशेषज्ञ यूनिट, स्पेशल सेल सहित अन्य दूसरी यूनिट ने अपने-अपने स्तर पर मामले की जांच शुरू कर दी है. अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

ग्रीन लाइन के मेट्रो स्टेशनों पर लिखे नारे ग्रीन लाइन के शिवाजी पार्क, मादीपुर, पश्चिम विहार ईस्ट, महाराजा सूरजमल स्टेडियम और नांगलोई स्टेशनों की दीवारों पर नारे लिखे गए हैं. हरियाणा के पंडित श्रीराम शर्मा और ब्रिगेडियर होशियार सिंह स्टेशन की बाहरी दीवारों पर भी कुछ खालिस्तान समर्थक नारे लिखे पाए थे.