भाई-बहन के पवित्र रिश्ते को समर्पित रक्षा बंधन का त्यौहार 30 अगस्त को है, जिसका सभी लोगों को बड़ी बेसब्री से इंतजार है। पंजाब में रक्षा बंधन को लेकर बाजारों में रौनक लगी हुई है।

बाजारों में अलग-अलग डिजाइन्स की राखियां सजा हुआ है, वहीं दिवंगत पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की राखी ने बाजारों में धूम मचाई हुई है। बहनें बड़े चाव से अपने भाइयों के लिए अपनी मनपसंद की राखियां खरीदने लगी हैं।


सिद्धू मूसेवाला की तस्वीर वाली राखी भी बाजार में खूब बिक रही हैं। इसको लेकर जवानों व बच्चों में क्रेज देखने को मिल रहा है। सिद्धू मूसेवाला की तस्वीर वाली राखी बाजार में आने उनके फ्रैंस चेहरे में खुशी देखी जा सकती है और हर कोई इसे खरीदने के लिए उत्सुक है। खास बात तो यह है कि मानसा जोकि दिवंगत पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला का गांव है, में ये राखियां बाजारों में आकर्षण का केंद्र बनी हुई हैं। इस संबंधी दुकानदारों का कहना है कि लोग हर नए-नए डिजाइन की राखियों की डिमांड करते हैं, लेकिन इस बार युवाओं में सिद्धू मूसेवाला की तस्वीर वाली राखी का क्रेज ज्यादा देखने को मिल रहा है। मूसेवाला की तस्वीर वाली राखियों की खूब डिमांड है और लोग इन राखियों को खरीदने में काफी दिलचस्पी दिखा रहे हैं।

आपको बता दें इससे पहले बसंत के त्यौहार पर लोगों में सिद्धू मूसेवाला की तस्वीर वाली पतंगें खरीदने की होड़ थी और अब बाजारों में मूसेवाला की तस्वीर वाली राखियों ने धूम मचा रखी है। आपको ये भी बता दें पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की 29 मई 2022 को मानसा जिले में अंधाधुंध फायरिंग करके हत्या कर दी गई थी।