लखनऊ. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव स्वामी प्रसाद मौर्य अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में हैं. उन्होंने कहा था कि हिंदू कोई धर्म नहीं है. इस बयान को लेकर अयोध्या के तपस्वी छावनी के महंत परमहंस दास भड़क गए. महंत सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से मिलने के लिए लखनऊ उनके घर पहुंचे.

हालांकि घर के बाहर मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें रोक लिया जिस पर उन्होंने अखिलेश यादव तक अपना संदेश भेज दिया. मीडिया से बातचीत में महंत परमहंस ने कहा कि स्वामी प्रसाद मौर्य हिंदू धर्म को लेकर लगातार विवादित बयान दे रहे हैं. इससे हिंदुओं का बड़ा वर्ग आहत है. सभी धर्मों के मानने वाले लोग सपा का समर्थन करते हैं. ऐसे में धर्म को लेकर बयानबाजी करने वाले स्वामी प्रसाद मौर्य को पार्टी से निकाला जाए या फिर उनसे माफी मंगवाई जाए.

इसे भी पढ़ें – ‘हिंदू नाम का कोई धर्म नहीं, यह केवल धोखा है, अगर हिंदू धर्म होता तो…’ स्वामी प्रसाद मौर्य ने दिया बड़ा बयान

महंत ने कहा कि स्वामी प्रसाद की बयानबाजी से सपा को ही नुकसान होगा. स्वामी अपनी पार्टी बनाने में लगे हुए हैं. वो खुद भी सपा को छोड़ने वाले हैं. हमारी अखिलेश यादव से मांग है कि उन्हें पार्टी से निकाल दिया जाए वो लगातार सनातन धर्म को लेकर बयानबाजी करते रहते हैं. उन्होंने कहा कि वह स्वामी प्रसाद पर कानून कार्रवाई को लेकर जल्द ही प्रार्थना पत्र देंगे.

इसे भी पढ़ें – चंद्रयान-3 की लैंडिंग प्वाइंट का ‘शिवशक्ति’ नामकरण पर स्वामी प्रसाद मौर्य ने जताई आपत्ति, कहा- यह वैज्ञानिकों का घोर अपमान

बता दें कि सपा एमएलसी स्वामी प्रसाद ने अपने बयान में कहा कि हिंदू धर्म सिर्फ एक धोखा है. उन्होंने ब्राह्मण समाज के साथ ही हिंदू धर्म को लेकर विवादित बयान देकर सियासी गलियारों में बहस का नया मुद्दा खड़ा कर दिया है. उन्होंने कहा कि हिंदू नाम का कोई धर्म है ही नहीं, हिंदू धर्म सिर्फ धोखा है.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक