नेहा केशरवानी, रायपुर. उज्ज्वला योजना के तहत रक्षाबंधन पर देशवासियों को केंद्र सरकार ने सौगात दी है. केंद्र सरकार ने सिलेंडर 200 रुपये सस्ता कर दिया है. अब देश के रसोई गैस उपभोक्ताओं को सिलेंडर की कीमत पर 200 रुपये में मिलेगा. केंद्र सरकार के इस फैसले को लेकर पूर्व सीएम और भाजपा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रमन सिंह, सरोज पांडेय, भाजपी महिला मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष शालिनी राजपूत समेत प्रदेश के नेताओं ने पीएम मोदी का आभार जताया है. वहीं सरोज पांडेय ने पीएम को राष्ट्रभ्राता बताया.

नेताओं ने रक्षाबंधन पर बेटियों, महिलाओं और माताओं को सौगात देने के लिए पीएम मोदी का आभार जताया. साथ ही नेताओं ने कहा कि इससे प्रदेश 34 लाख लाभार्थी परिवारों को लाभ मिलेगा.

गरीब और मध्यम वर्ग के लिए राहत भरी घोषणा- रमन सिंह

रमन सिंह ने कहा कि पीएम मोदी ने गरीब और मध्यम वर्ग के लोगों के लिए बड़ी राहत की घोषणा की है. 33 करोड़ एलपीजी उपभोक्ताओं को 200 रुपये प्रति सिलेंडर राहत देने का काम किया गया है. जिसके बाद 1100 का सिलेंडर अब बहनों को 900 रुपये में मिलेगा. वहीं 10 करोड़ उज्ज्वला गैस कनेक्शन उपभोक्ताओं को 200 रुपये सब्सिडी मिलाकर कुल 400 रुपये की राहत मिलेगी. साथ ही 75 लाख नए उज्ज्वला कनेक्शन देने का निर्णय लिया गया है. इसके लिए पीएम मोदी को धन्यवाद देता हूं.

पीएम ने निभाया राष्ट्रभ्राता का धर्म- सरोज पांडेय

वहीं राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सरोज पांडेय ने कहा कि प्रधानमंत्री ने सिलेंडर पर 200 रुपये कम करके बहनों को अनोखा तोहफा दिया है. उन्होंने सही मायने में अपनी संवेदनशीलता का परिचय दिया है. प्रधानमंत्री ने राष्ट्रभ्राता होने का धर्म निभाया है. उन्होंने देश की महिलाओं को सम्मान देने के साथ ही उन्हें सशक्त बनाने के प्रयास किए हैं. मोदी जी ने देश भर में हर घर में उन्नत शौचालय का निर्माण करा कर हमारी बहनों को वह राहत दी है जो दशकों से अपेक्षित थी. मोदी जी ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास उपलब्ध कराए हैं जिसका सर्वाधिक फायदा हमारी बहनों बेटियों माताओं को मिला है. मोदी जी ने भारत की सभी महिलाओं को समानता का अधिकार दिया है. वे सभी महिलाओं को समान रूप से समर्थ होने का अवसर दे रहे हैं. महिलाओं को राहत देने के लिए ही उन्होंने गैस सिलेंडर के दाम में बड़ी कटौती की है. जिसका लाभ छत्तीसगढ़ सहित सभी देशवासियों को मिलेगा. उन्होंने छत्तीसगढ़ की बहनों की ओर से प्रधानमंत्री मोदी को धन्यवाद ज्ञापित किया है.

मोदी सरकार के फैसले से मिली बड़ी राहत- अरुण साव

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने फैसले का स्वागत करते हुए कहा है कि राखी और ओणम के त्योहार पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गैस सिलेंडर के दाम घटाकर हमारी बहनों बेटियों माताओं को बहुत बड़ा तोहफा दिया है. इससे देश के 33 करोड़ रसोई गैस उपभोक्ता परिवारों को फायदा मिलेगा. साव ने कहा कि भाजपा की केंद्र सरकार ने 75 लाख नए उज्ज्वला कनेक्शन बांटने का फैसला भी लिया है. जिससे देश की निर्धन वर्ग की महिलाओं को धुएं वाले चूल्हे से मुक्ति मिलेगी और वह बेहतर माहौल में अपने घर की रसोई तैयार कर सकेंगी.

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अरुण साव ने कहा कि छत्तीसगढ़ के सभी रसोई गैस उपभोक्ताओं को मोदी सरकार के इस फैसले से बड़ी राहत मिली है. राज्य में 59 लाख परिवारों को सीधा लाभ मिलेगा. लगभग 34 लाख उज्ज्वला योजना हितग्राहियों को दोहरा लाभ मिला है. उज्ज्वला हितग्राहियों को केंद्र सरकार पूर्व से ही सब्सिडी दे रही है. ताकि गरीब परिवारों पर आर्थिक बोझ ना पड़े. आज मोदी जी ने उज्ज्वला योजना के हितग्राहियों सहित सभी रसोई गैस उपभोक्ताओं को त्यौहार का उपहार दिया है.

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अरुण साव ने कहा कि मोदी जी ने देश की आधी आबादी अर्थात मातृशक्ति का प्राथमिकता के साथ ध्यान रखा है. मोदी सरकार ने बिना किसी भेदभाव के देश की सभी महिलाओं के हित में फैसले लिए हैं चाहे वह किसी भी धर्म वर्ग या पंथ से जुड़ी हुई क्यों न हों. एक देश में महिलाओं को समान अवसर मिलना चाहिए. इस दिशा में भारत में पहली बार नीतियां बनी हैं तो यह नीतियां मोदी जी की देन हैं. महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने वाले मोदी जी ने सबसे पहले हमारी बहनों बेटियों माताओं को उनके घर पर शौचालय निर्माण के जरिए सम्मान दिया है. मोदी जी ने गरीब महिलाओं को पक्के मकान की सौगात दी है. उन्होंने अब रसोई गैस के दाम में बड़ी कटौती करने का जो फैसला लिया है, उससे केंद्र सरकार पर 7680 करोड़ का अतिरिक्त बोझ आएगा. लेकिन बहनों की खुशी से बढ़कर पीएम मोदी और भाजपा के लिए और कुछ भी नहीं है. यही कारण है कि महिलाओं के हित में यह फैसला लिया गया है. जिसका असर पूरे देश के आम नागरिकों पर दिखाई देगा. देश के हर निवासी, हर परिवार को इस राहत का लाभ मिलेगा.

छत्तीसगढ़ की बहनें पीएम को भेजेंगी राखी- लता उसेंडी

भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और पूर्व महिला बाल विकास मंत्री लता उसेंडी ने केंद्र सरकार द्वारा रसोई गैस सस्ती किए जाने पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा है कि पीएम मोदी ने देश की बहनों को राखी का उपहार दे दिया है. अब हम बहनें उनको रक्षा सूत्र भेजकर यह कामना करती हैं कि वह आने वाले समय में भी इसी तरह महिलाओं के हित में कदम उठाते रहें. उन्होंने महिलाओं के कल्याण के लिए जितनी योजनाएं संचालित की हैं उतनी आजादी के बाद दशकों तक देश पर शासन करने वाली व्यवस्था ने कुल मिलाकर भी नहीं की. उन्होंने जब से देश की शासन व्यवस्था संभाली है तब से भारत की महिलाओं का सम्मान बढ़ा है. महिला सशक्तिकरण की दिशा में देश ने ऐतिहासिक प्रगति की है. भारत की अर्थव्यवस्था में नारी शक्ति बेहतर योगदान दे रही है. ऐसा कोई क्षेत्र नहीं है जिसमें पीएम मोदी के नेतृत्व वाली सरकार ने महिलाओं के लिए प्राथमिकता न दी हो. आज भारत की महिलाएं देश की रक्षा में भागीदारी कर रही हैं तो ये पीएम मोदी के प्रयासों का परिणाम है.

पीएम मोदी ने दी बहनों को बड़ी सौगात- शालिनी राजपूत

भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष शालिनी राजपूत ने कहा कि पीएम मोदी ने राखी के त्योहार पर छत्तीसगढ़ सहित पूरे देश की बहनों बेटियों माताओं को यह उपहार दिया है. वे देश की मातृ शक्ति के सशक्तिकरण के लिए निरंतर प्रयास कर रहे हैं. उन्होंने कमजोर आय वर्ग के परिवारों की महिलाओं को राहत देने के लिए उज्ज्वला योजना के तहत मुफ्त में गैस सिलेंडर उपलब्ध कराने के साथ ही सिलेंडर पर 200 रुपये की सब्सिडी पहले से ही दे रखी है. इस राखी पर उज्ज्वला योजना के छत्तीसगढ़ के लाभार्थी 34 लाख परिवारों के साथ ही सभी रसोई गैस उपभोक्ता परिवारों को एकमुश्त बड़ी राहत दी गई है.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें