लखनऊ. एलपीजी सिलेंडर पर 200 रुपए सब्सिडी की घोषणा पर समाजवादी पार्टी ने केंद्र सरकार पर तंज कसा है. सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने कि ‘सौ महीनों की लूट… फिर 200 रुपए की छूट. लगता है भाजपा के कैलेंडर में ओणम और रक्षाबंधन दस साल में एक बार ही आता है.’

सपा अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ट्वीट कर लिखा कि सौ महीनों की लूट… फिर 200/- की छूट! लगता है भाजपा के कैलेंडर में ओणम और रक्षाबंधन दस साल में एक बार ही आता है. ऐसा करके भी लोग मुस्कुरा कैसे लेते हैं? अब भाजपाई ‘धन्यवाद’ का धारावाहिक भी शुरू कर देंगे. ये जनता के साथ सरासर धोखा है.

वहीं सपा के राष्ट्रीय महासचिव स्वामी प्रसाद मौर्य ने ट्वीट कर कहा कि पहले गैस सिलेंडर की कीमत ₹300 से बढ़ाकर ₹1100 के पार किया और अब रक्षाबंधन की दुहाई देकर ₹200 घटाकर जनता की आंख में धूल झोककर, भाजपा सरकार झूठी वाहवाही लूटने की कोशिश कर रही हैं. जनता है, सब जानती है “रक्षाबंधन तो बहाना है” सच तो यह है, “चुनावी डर अब सता रहा है.”

बता दें कि 29 अगस्त को केंद्रीय कैबिनेट की बैठक हुई जिसमें फैसला लिया गया कि उज्जवला योजना के तहत रसोई गैस सिलेंडर की कीमतें अब 200 रुपए सस्ती होंगी. मालूम हो कि केंद्र सरकार ने पिछले साल ही साफ कर दिया था कि रसोई गैस पर सब्सिडी का लाभ सिर्फ उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को मिलेगा.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक