Asia Cup 2023: भारतीय टीम (Indian cricket team) के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को फटाफट क्रिकेट से ज्यादा पारंपरिक और वनडे प्रारूप (One Day format) का क्रिकेट पसंद है. कोहली ने एशिया कप (Asia Cup 2023) की शुरुआत से ठीक पहले बड़ा खुलासा करते हुए कहा कि वनडे क्रिकेट हमेशा मेरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन बाहर लेकर आया है. भारतीय टीम एशिया कप (Asia Cup 2023) में अपने अभियान की शुरुआत दो सितंबर को पल्लेकेले स्टेडियम (Pallekele international cricket stadium) पर चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान (IND vs PAK) के खिलाफ करेगी. यह महाद्वीपीय टूर्नामेंट आगामी क्रिकेट विश्व कप (ICC cricket world cup 2023) से भारतीय टीम के लिए ट्रायल होगा.

बता दें कि, भारत को एशिया कप और पांच अक्टूबर से 19 नवंबर तक चलने वाले विश्व कप के बीच में सिर्फ ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के खिलाफ घरेलू मैदान पर तीन मैचों की वनडे सीरीज (One day series) खेलनी है. वनडे क्रिकेट में पूरे मैच में अनुकूलनशीलता की आवश्यकता होती है. कोहली ने इस बात पर जोर दिया कि 50 ओवर के प्रारूप में सर्वश्रेष्ठ हासिल करने के लिए कई तकनीकी चुनौतियों और रणनीतिक निर्णय लेने के कौशल की आवश्यकता होती है. कोहली ने कहा कि मुझे वनडे क्रिकेट खेलना पसंद है. मुझे लगता है कि मेरे लिए वनडे क्रिकेट शायद एक ऐसा प्रारूप है जो आपके खेल का पूरी तरह से परीक्षण करता है.

34 वर्षीय स्टार बल्लेबाज ने कहा कि वनडे क्रिकेट में अपनी तकनीक, संयम, धैर्य और स्थिति को समझना तथा खेल के विभिन्न चरणों में अलग तरह से खेलना होता है. उन्होंने कहा कि यह बल्लेबाज के रूप में आपकी पूरी तरह से परीक्षा लेता है और मुझे लगता है कि वनडे क्रिकेट ने हमेशा मेरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन निकाला है, क्योंकि मुझे उस चुनौती को स्वीकार करना और अपनी टीम को जीत दिलाने के लिए स्थिति के अनुसार खेलना पसंद है. मैंने हमेशा ऐसा करने की कोशिश की है. इसलिए हां, जैसा कि मैंने कहा- इससे मुझे अपनी बल्लेबाजी के सभी पहलुओं को नियमित रूप से परखने का मौका मिलता है और यही कारण है कि मैं वास्तव में वनडे क्रिकेट खेलने का आनंद लेता हूं.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें