रायपुर। सांसद सरोज पांडेय ने रक्षाबंधन के अवसर पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को रक्षा सूत्र के साथ पत्र भेजा है, जिसमें दो दिन पहले अविवाहित होने का अपहास उड़ाने पर अपनी पीड़ा बताई है. इसके साथ ही उन्होंने सवाल किया कि जैसी भावना उनके प्रति रखे हुए हैं, क्या वैसी ही भावना कांग्रेस गठबंधन की सहयोगी ममता बैनर्जी और छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रभारी कुमारी सैलजा के प्रति भी रखते हैं.

सरोज पांडेय ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को लिखे पत्र में कहा कि आप तो प्रदेश के मुखिया हो, लेकिन जिस तरह से आपने इस सम्मानजनक पद पर रहते हुए दो दिन पहले अपनी इस बहन के अविवाहित होने का अट्टहास करते हुए उपहास उड़ाया है, उस से मन बहुत आहत है और हृदय पीड़ा से भरा हुआ है.

वैसे भी वैश्विक पुरुषप्रधान समाज में महिलाओं का काम करना मुश्किल होता है, और ऊपर से सक्रिय राजनीति के वातावरण में तो महिला होना और भी चुनौती भरा हो जाता है. मुझे नहीं लगता कि आप ये कभी भी समझ पायेंगे कि मुझ जैसी एक महिला के लिए राहे और कठिन हो जाती है, जब वो मेरी तरह अविवाहित रह कर अपना सारा जीवन समाज एवं राष्ट्र को समर्पित कर देती है.

मैं आपसे ये जानना चाहती हूँ कि क्या कांग्रेस गठबंधन की सहयोगी पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री सुश्री ममता बैनर्जी के लिए और छत्तीसगढ़ कांग्रेस की प्रभारी कुमारी सैलजा के लिए भी आपके मन में यही उपहास का भाव है? क्योंकि वो दोनों भी अविवाहित है या केवल आपको इसी बहन का अपमान करने में ही आनंद मिलता है?

मुख्यमंत्री ने दिया रक्षा के लिए हर वक्त खड़े रहने का वादा

मेरी बहन सरोज पांडेय जी ने मेरे लिए हर साल की तरह ही राखी भेजी है. मैं भी अपनी बहन को भेंट भेज रहा हूँ. आज रक्षाबंधन के अवसर पर उनकी रक्षा के लिए हर वक्त खड़े रहने के वादे के साथ प्रदेश की सभी बहनों को रक्षाबंधन की बधाई.