Asia Cup 2023: एशिया कप (Asia Cup 2023) के लिए भारतीय टीम श्रीलंका (Indian cricket team reached Sri Lanka) पहुंच चुकी है, जहां वह अपने चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान (IND vs PAK) के खिलाफ मैच के साथ अपने अभियान की शुरुआत करेगी. यह मुकाबला पल्लेकेले स्टेडियम, कैंडी (Pallekele international cricket stadium) में खेला जाएगा. इस मैच से पहले पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट (Salman Butt) ने भारत की बल्लेबाजी पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि भारत से काफी उम्मीदें हैं इसलिए दबाव भी ज्यादा है. चूंकि उन्होंने लंबे समय से किसी भी कारण से पाकिस्तान के खिलाफ नहीं खेला है, इसलिए उनके खिलाड़ियों ने चाहे कितना भी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) खेला हो, उन्हें इस तरह के हाई-वोल्टेज मैच में खेलने का अनुभव नहीं है. फिर चाहे सुबह, दोपहर, शाम आईपीएल खेल ले.

बता दें कि, भारतीय टीम में श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer), केएल राहुल (KL Rahul) और जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की वापसी हुई है. लेकिन राहुल पहले दो मैचों में उपलब्ध नहीं होंगे. इस पर बट ने कहा कि चाहे आप आईपीएल में कितना भी खेल लें यह उतना दबाव नहीं लाता है, जो भारत और पाकिस्तान मुकाबले के दौरान होता है. उन्होंने भारत की गेंदबाजों को लेकर कहा कि अगर हम भारत की तेज गेंदबाजी को देखें, तो फिटनेस चिंता का विषय है. खिलाड़ी लंबे समय से अनफिट हैं. हमें नहीं पता कि वे नाजुक हैं, क्या वे पूरी ताकत लगाएंगे. विराट कोहली (Virat Kohli) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के अलावा, उनके पास युवा खिलाड़ी हैं जिन्होंने काफी क्रिकेट खेली है लेकिन उनके पास अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का उतना अनुभव नहीं है.

बाएं हाथ के पूर्व पाकिस्तानी सलामी बल्लेबाज ने कहा कि भारत ने तभी मैच जीते हैं जब रोहित ने अच्छा खेला हो या कोहली ने कुछ शानदार प्रदर्शन किया हो. जब जिम्मेदारी दूसरों पर होती है तो वे अधिकतर संघर्ष करते हैं. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के पास बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान, फखर जमां, शादाब खान, शाहीन अफरीदी, हारिस रऊफ हैं. और मेरी राय में पाकिस्तान के पास बहुत बड़ा कोर ग्रुप है. भारत के पास भी रवींद्र जड़ेजा, मोहम्मद शमी, बुमराह, रोहित, कोहली जैसे मैच विजेता खिलाड़ी हैं, लेकिन उनकी बल्लेबाजी कमजोर है. अगर पाकिस्तान दो बड़े विकेट ले लेता है तो दूसरों को बहुत कुछ साबित करना होगा. उन्होंने भारत को पाकिस्तान के खिलाफ या अपने यहां मैच जीतने में मदद नहीं की है.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें