कर्ण मिश्रा, ग्वालियर। मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले सियासी बयानबाजी और वार पलटवार जारी है। बीजेपी ने कांग्रेस और दिग्विजय सिंह पर तंज कसा है। इसके अलावा एमपी विधानसभा चुनाव में सिटिंग विधायक और मंत्रियों के टिकट काटने जाने की चर्चाओं पर केंद्रीय कृषि मंत्री व बीजेपी चुनाव प्रबंधन समिति के संयोजक नरेंद्र सिंह तोमर और मंत्री ओपीसी भदौरिया का बयान भी सामने आया हैं।

नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि चुनाव की तैयारी पूरी हैं। मध्य प्रदेश में जन आशीर्वाद यात्रा 3 सितंबर से शुरू होने जा रही है। यह यात्रा भव्य दिव्य और ऐतिहासिक होने के साथ अभूतपूर्व हो इसके लिए भारतीय जनता पार्टी के सभी कार्यकर्ता अपनी-अपनी जगह पर काम में लग चुके हैं।

सिटिंग विधायक और मंत्रियों के टिकट पर कही यह बात

केंद्रीय मंत्री तोमर ने बीजेपी के 24 से ज्यादा सिटिंग MLA के टिकट कटने की चर्चाओं पर कहा कि टिकट किसे मिलेगा और किसे नहीं मिलेगा यह चुनाव समिति तय करेगी। जल्द जारी होने वाली सूचियों में युवाओं को मौका दिए जाने के साथ नए चेहरों की चर्चा पर नरेंद्र सिंह ने कहा कि भाजपा जब भी चयन करती है तो उसकी कोशिश रहती है कि युवाओं, महिलाओं के साथ सबको पर्याप्त स्थान दिया जाए।

MP BREAKING: सीएम शिवराज ने नव नियुक्त मंत्रियों को बांटा प्रभार, जानिए किसे मिला कौन सा विभाग

मंत्री OPS भदौरिया ने बीजेपी की दूसरी लिस्ट जारी होने की अटकलों पर कहा कि हमारी पार्टी, संगठन, हमारे वरिष्ठ नेता क्रमबद्ध समुचित तरीके से काम कर रहे हैं। पूरी तरह से हर एक पक्ष पहलू को ध्यान में रखते हुए प्रत्याशियों का निर्णय होगा। पार्टी हर हाल में मध्य प्रदेश में सरकार बनाएगी। सर्वे के बाद भाजपा के सिटिंग विधायक मंत्रियों के टिकट संकट की चर्चाओं पर मंत्री भदौरिया ने कहा कि सर्वे को प्राथमिकता पर रखा गया है और सर्वे ही सबसे बड़ा मापदंड है। मापदंड के आधार पर ही प्रत्याशियों का चयन सुनिश्चित है।

पुराने भाजपाई और सिंधिया समर्थक के बीच टकराव नहीं- मंत्री OPS

ओपीसी भदौरिया ने पुराने भाजपाई और सिंधिया के साथ आए भाजपाइयों के बीच टिकटों को लेकर चल रहे टकराव की चर्चाओं पर कहा कि ऐसी टकराहट की कोई संभावना नहीं है। सभी लोग मिलजुल कर काम कर रहे हैं। सभी की पहली प्राथमिकता सरकार बनाना है। जो हमारा मापदंड है वह सरकार बनाने का मापदंड है। वह फिर सर्वे का आधार हो या फिर दूसरे वरिष्ठ नेताओ के क्षेत्र में दौरा के आधार पर तैयार रिपोर्ट का है। सरकार बनना ही हमारी प्राथमिकता है। कोई गुटबाजी का महत्व नहीं है और ना ही हमारे कोई नेता इस पर जोर दे रहे। पार्टी का हर एक कार्यकर्ता पार्टी के निर्देशों पर ही काम कर रहा है।

Exclusive: Lalluram.Com पर देखिए BJP की संभावित उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट, जल्द नामों का होगा ऐलान

दिग्विजय पर भी कसा तंज

नरेंद्र तोमर ने दिग्विजय सिंह पर FIR और उनके बयानों को लेकर कहा कि सामान्य तौर पर जो भी स्थिति है और फिर जैसा बनता है वैसा ही होता है। पहले टमाटर फिर गैस सिलेंडर के दामों में हुई कमी के बाद कांग्रेस के पेट्रोल डीजल को लेकर दिए गए बयान पर कहा कि रक्षाबंधन के मौके पर प्रधानमंत्री मोदी ने 200 रुपये गैस सिलेंडर को सस्ता किया है। गरीब आदमी को अब यह 200 रुपये मिलकर 400 रुपये की सब्सिडी प्रति सिलेंडर हो चुकी है। शिवराज सिंह चौहान ने रक्षा बंधन के मौके पर 450 रुपये में सिलेंडर देने कक घोषणा की है। देश प्रदेश की जनता के हित में उठाये इस कदम के लिए मैं प्रधानमंत्री मोदी जी और शिवराज सिंह को धन्यवाद देता हूं।

शेखावत के भंवर में फंसी कांग्रेस! पार्टी में एंट्री से पहले सड़क पर उतरे कार्यकर्ता, धार में किया पुतला दहन, बदनावर से चुनाव लड़ने कर चुके हैं ऐलान

मंत्री OPS ने कहा कि दिग्विजय सिंह हमेशा झूठी बयानबाजी करते हैं, प्रदेश की जनता को गुमराह करते हैं। दुर्भाग्य की बात है चुनाव के समय इस तरह की धार्मिक भावनाएं भड़काना एक राजनीतिक अपराध है। यदि उन पर कार्रवाई हुई है तो वह सर्वदा उचित है।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus