दुर्ग। भिलाई के आम्रपाली में दो पक्षों के बीच हुए विवाद में पीड़ित उद्योगपति और भाजपा नेता के समर्थन में थाने पहुंचे. भाजपा नेताओं पर कार्यवाई के लिए अपराध दर्ज कराया गया है. पुलिस ने 7 दिन बाद अब भाजपा पार्षद पीयूष मिश्रा समेत 6 लोगों पर अपराध दर्ज किया है. आमजनता की सुरक्षा और शांति व्यवस्था बनाने के लिए तैनात दुर्ग पुलिस अब अपने ऊपर मिट्टी तेल छिड़कने और थाने में प्रदर्शन कर शासकीय कार्य में बाधा डालने को लेकर अपराध किया है.

यह मामला आम्रपाली कॉलोनी में रहने वाले कांग्रेस नेता रोहन अग्रवाल और उद्योगपति भाजपा नेता ज्योतिकान्त अग्रवाल के बीच 22 -23 अगस्त की रात विवाद हो गया. जिसमें से एक पक्ष मारपीट और लूट की रिपोर्ट दर्ज कराने जामुल थाने पहुंचा. लेकिन उसकी रिपोर्ट नहीं लिखी गई. जिसके बाद दूसरे दिन पीड़ित पक्ष ज्योतिकान्त अग्रवाल के समर्थन में भाजपा पार्षद पीयूष मिश्रा और जिलाध्यक्ष बृजेश बिचपुरिया समेत थाने पहुंचा और रिपोर्ट लिखाने की मांग के साथ धरने पर बैठ गए. इस दौरान थाने में जमकर बवाल हुआ. भाजपा नेताओं ने पुतला दहन करने का प्रयास भी किया. जिसके चलते जमकर झूमाझटकी हुई. भाजपा नेताओं ने पुलिस पर स्थानीय विधायक के निर्देश पर काम करने और आरोपी पर अपराध दर्ज न कर थाने में बैठाकर वीआईपी ट्रीटमेंट देने का आरोप लगाया.

इस दौरान भाजपाइयों को रोकने के दौरान मिट्टी तेल थाना प्रभारी याकूब मेमन के ऊपर पड़ गया. अब इस मामले में जामुल थाने में प्रदर्शनकारियों के खिलाफ बलवा, शासकीय कार्य में बाधा, मामला दर्ज कर लिया गया है. लेकिन सीसीटीवी फुटेज के माध्यम से भाजपा नेताओं पर अपराध दर्ज करने में पुलिस को 7 दिन लग गए, जबकि 23 अगस्त की घटना थाना परिसर में हुई थी.

थाने में सीसीटीवी फुटेज लगे हैं. वहीं अपने थानेदार पर हुए कथित हमले पर अपराध दर्ज कराने और सीसीटीवी फुटेज खंगालने में भी दुर्ग पुलिस को 7 दिन लग गए. यह बात किसी के गले नहीं उतर रही हैं. जिसे लेकर अब अपने भाजपा नेताओं पर अपराध दर्ज करने वाली पुलिस के खिलाफ भाजपा जंगी प्रदर्शन करने की योजना बना रही है. इस मामले में दुर्ग एडिशनल एसपी संजय ध्रुव और थाना प्रभारी याकूब मेनन के अलग-अलग बयान भी सामने आए थे.

Threads App पर lalluram.com को फॉलो करने के लिए https://www.threads.net/@lalluramnews इस लिंक पर क्लिक करें, ताकि आपको देश दुनिया की पल-पल की खबरें मिलती रहेंगी.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें