पंजाब यूनिवर्सिटी में गुरुवार सुबह 4:45 बजे करीब पुलिस ने एक साथ पांच बॉयज हॉस्टल में छापेमारी की। एसएसपी चंडीगढ़ के निर्देशन में एसडीपीओ सेंट्रल डिविजन गुरमुख सिंह के नेतृत्व में की गई।

इस छापेमारी के दौरान सेक्टर 11 एसएचओ मलकीत सिंह और सेक्टर 17 एसएचओ राजीव कुमार, सेक्टर 22 चौकी इंचार्ज पीयू चौक इंचार्ज समेत 100 की संख्या में पुलिस बल मौजूद रहा।

एक साथ पहुंची पुलिस बल की 10 टीमों ने कैंपस में मौजूद हॉस्टल नंबर एक, दो, तीन, चार और पांच में छापेमारी करते हुए सर्च ऑपरेशन चलाया। पुलिस ने एक-एक कर पांच हॉस्टल्स के हर कमरों को एक-एक कर खुलवाते हुए आउटसाइडर्स की जांच शुरू की। पुलिस ने छापेमारी के दौरान कमरों में रह रहे छात्रों पीयू का पहचान पत्र और हॉस्टल रूम अलॉटमेंट के कागजात चेक किए ।

पुलिस को दर्जनों बाहरी युवक हॉस्टल में मिले। पुलिस ने आईडी कार्ड ना दिखा पाने और कमरों में रह रहे ऐसे करीब 50 संदिग्ध युवकों को राउंडअप करते हुए पीयू कैंपस में मौजूद पुलिस चौकी ले गई। जहां पुलिस राउंडअप किए गए युवकों से पूछताछ कर उनके बारे में पड़ताल करने में लगी है। जिनकी जांच होने के बाद सही मिलने पर छोड़ दिया जाएगा। वहीं गलत तरीके से रह रहे बाहरी युवकों पर कार्रवाई की जाएगी। 

छापेमारी की कार्रवाई के दौरान मौके पर मौजूद डीएसपी गुरमुख सिंह ने बताया कि बाहरी और शरारती तत्व पीयू का माहौल खराब न करें, इसके लिए पुलिस प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद है। पुलिस चुनाव तक बीच-बीच में इस तरह के हॉस्टल चेकिंग समेत अन्य जांच अभियान चलती रहेगी।