Viral Video: सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमें एक फल बेचने वाली महिला फल बेचने के साथ ही वही ठेले पर ही अपने बच्चे को पढ़ा भी रही है. इस वीडियो को देखकर सभी प्रभावित हो रहे हैं. साथ ही मां के इस अनोखे कार्य को सलाम भी कर रहे हैं. शिक्षा जीवन के लिए कितना जरुरी है. इसका एक छोटा सा प्रमाण इस वायरल वीडियो से देखा जा सकता है.

फल बेचकर फ्री होते ही बच्चों को पढ़ाने लगी महिला

रेड़ी पर फल बेचने वाली महिला अपने बच्चों को अपने ठेले के पास ही पढ़ा रही है. मां की अपने बच्चे के प्रति देखी जाने वाला यह शिक्षा के प्रति जुनून देखने को मिल रहा है. मां अपने ठेले के पास ही अपने बच्चों को चटाई पर किताब, पेंसिल और स्कूल बैग के साथ पढ़ा रही है. चटाई पर दो बच्चे पढ़ रहे हैं. वायरल वीडियो में पहले तो महिला ठेले पर फल बेच रही होती है लेकिन फ्री होते ही वो अपने बच्चों को पढ़ाने लग जाती है. वीडियो के अंत आते ही वो अपने एक बच्चे को गोद में बैठा कर पढ़ाने लगती है.

मां को सम्मान देते हुए प्यार की लगाई इमोजी

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (ट्विटर) पर उप जिलाधिकारी संजय कुमार ने शेयर किया है. शेयर करते हुए उन्होंने लिखा है, “आज कैप्शन के लिए मेरे पास शब्द ही नहीं हैं.” साथ ही मां को सम्मान देते हुए प्यार की इमोजी भी लगाई है. इसके बाद इस वीडियो पर कई और यूजर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं. एक यूजर ने लिखा है कि मां संघर्ष का दूसरा नाम है. वह जबतक जीवित रहती है. अपने बच्चों के लिए हमेशा तत्पर रहती है. वहीं एक और यूजर ने लिखा है कि गरीबी से बाहर निकलने के लिए यहीं एक मात्र तरीका है. मां भी यह बात जानती है. कि पढ़ाई जीवन के लिए बहुत जरुरी अस्त्र है.

Threads App पर lalluram.com को फॉलो करने के लिए https://www.threads.net/@lalluramnews इस लिंक पर क्लिक करें, ताकि आपको देश दुनिया की पल-पल की खबरें मिलती रहेंगी.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें