शब्बीर अहमद, भोपाल। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी है। वहीं अब कांग्रेस भी उम्मीदवारों की पहली सूची जारी करने की तैयारी में हैं। बताया जा रहा है कि 60 उम्मीदवारों पर सहमति बन चुकी है। प्रत्याशियों की पहली सूची जल्द ही जारी की जाएगी। कांग्रेस सितंबर महीने के पहले हफ्ते या उसके बाद प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर सकती है।

सूत्रों के मुताबिक, प्रदेश के अलग-अलग संभागों के 60 नामों पर मुहर लग गई है। ग्वालियर-चंबल से 18 नामों का सिंगल पैनल लगभग तय माना जा रहा हैं। बुंदलेखंड से 12 सिंगल नामों पर सहमति बनी है। मालवा-निमाड़ की 15 सीटों और महाकौशल की 15 सीटों पर नाम तय किया गया है।

BSP नेता ने पार्टी से दिया इस्तीफा: भांडेर विधानसभा से लड़ा था पिछला चुनाव, कांग्रेस सरकार में रह चुके हैं गृह और शिक्षा मंत्री

कमलनाथ से मिले दिग्विजय, बंद कमरे में हुई चर्चा

एमपी में 2 सितंबर की बैठक से पहले कांग्रेस के बड़े नेताओं ने गुरुवार को बैठक की। पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह आज कांग्रेस प्रदेश कमलनाथ के बंगले पर पहुंचे। जहां दोनों नेताओं के बीच बंद कमरे में बातचीत हुई। बताया गया कि कमलनाथ और दिग्विजय के बीच विधानसभा के प्रत्याशियों को लेकर चर्चा हुई है। दोनों नेता करीब 100 सीटों पर सहमति बनाने में जुटे हुए है।

MP में बीजेपी उम्मीदवारों की सूची वायरल: जबलपुर की 3 विधानसभा पर प्रत्याशियों का ऐलान! पहले से घोषित कैंडिडेट भी बदला

2 सितंबर से मैराथन बैठक

स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष जितेंद्र सिंह और प्रदेश प्रभारी रणदीप सुरजेवाला को 100 सीटों पर सिंगल नाम देने पर मंथन जारी है। आपको बता दें कि 2 सितंबर से कांग्रेस के अंदर मैराथन बैठकों का दौर शुरू होना है। 2 से 5 सितंबर तक रणदीप सुरजेवाला और जितेंद्र सिंह बैठकें लेंगे।

MP चुनाव से पहले बीजेपी को लगा झटका: MLA वीरेंद्र रघुवंशी ने दिया इस्तीफा, पार्टी पर लगाया उपेक्षा का आरोप, 2 सितंबर को कांग्रेस में हो सकते हैं शामिल

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus