राकेश चतुर्वेदी,भोपाल। मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव नजदीक है। चुनावी साल में नेताओं में आरोप प्रत्यारोप का दौर भी जारी है। इसी कड़ी में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने विधायक वीरेंद्र रघुवंशी के पार्टी छोड़ने को लेकर कहा की बीजेपी अपनी पद्धति पर काम करती है। इसलिए अब आरोप लगा रहे हैं। उन्होंने वन नेशन, वन इलेक्शन पर कहा कि जनमत के आधार पर फैसला होगा। वहीं इस मुद्दे पर कमलनाथ ने राज्यों की अनुमति को आवश्यक बताया है।

बीजेपी विधायक वीरेंद्र रघुवंशी के पार्टी छोड़ने को लेकर प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा का बयान सामने आया है। वीडी शर्मा ने कहा कि कोई भी पार्टी नहीं छोड़ रहा है। ये चुनाव है अब मेरा क्या होगा, यही सोच रही होगी। कहा कि राजनीति में यह सब चुनाव के समय होता रहता है। उन्होंने कहा कि किसी के आरोप लगाने से काम नहीं चलता। बीजेपी अपनी पद्धति पर काम करती आई है उन्हें अपनी परिस्थितियों दिख रही होंगी, इसलिए अब आरोप लगा रहे हैं।

MP के गृहमंत्री नरोत्तम ने ममता बनर्जी पर कसा तंजः बोले- तिलकधारियों का बहाया खून, कांग्रेस कार्यालय में सुंदरकांड पाठ को बताया मोदी के आने के बाद का बदलाव

जनमत के आधार पर फैसला
वीडी शर्मा ने वन नेशन, वन इलेक्शन पर कहा कि जनमत के आधार पर फैसला होगा। वन नेशन, वन इलेक्शन, वन राशन पर चर्चा हुई हैं। देश में ऐसे कई काम हुए हैं जिसमें वन इलेक्शन पर चर्चा होती रही है। कहा कि प्रधानमंत्री जनता के बहुमत के आधार पर फैसला लेंगे।

वन नेशन, वन इलेक्शन पर कमलनाथ बोले
कमलनाथ ने वन नेशन, वन इलेक्शन को लेकर कहा कि वन इलेक्शन के लिए राज्यों की अनुमति आवश्यक है। एक देश एक चुनाव यह संविधान संशोधन का विषय है। कहा कि इसमें केवल लोकसभा और राज्यसभा में पास होना पर्याप्त नहीं है, इसमें राज्यों की अनुमति भी आवश्यक होगी।

कमलनाथ के नीमच दौरे पर वीडी शर्मा का तंज
बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कमलनाथ के नीमच दौरे पर तंज कसते हुए कहा कि कमलनाथ कहां-कहां पहुंचेंगे। बीजेपी 65 हजार बूथ से जन आशीर्वाद यात्रा निकाल रही है। बता दें कि, मध्य प्रदेश में आने वाले विधानसभा चुनाव में कामयाबी हासिल करने के लिए भाजपा द्वारा प्रदेश में पांच अलग-अलग जन आशीर्वाद यात्रा निकाल रही है। इससे पहले अटकलें लगाई जा रही थी कि अलग-अलग नेता जन आशीर्वाद यात्रा का चेहरा होंगे। केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने इन अटकलों पर विराम लगाते हुए कहा कि सीएम शिवराज जन आशीर्वाद यात्राओं का चेहरा होंगे। जानकारी के लिए बता दें कि 3 सितंबर को चित्रकूट से जन आशीर्वाद यात्रा की शुरुआत की जाएगी। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह यात्रा को हरी झंडी दिखाएंगे।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus