रायपुर. बीजेपी अनुसूचित जनजाति मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और छत्तीसगढ़ से राज्य सभा सांसद रामविचार नेताम इन दिनों उत्तरप्रदेश के प्रवास पर हैं. जहां उन्होंने आज लखनऊ में आयोजित उत्तर प्रदेश अनुसूचित जनजाति मोर्चा के प्रदेश पदाधिकारियों, और जिला अध्यक्षों की बैठक में भाग लिया.

बैठक में नेताम ने प्रदेश में मोर्चा विस्तार से लेकर केंद्र सरकार की योजनाओ के लाभार्तियों से संपर्क कार्यक्रम जैसे विषयों पर चर्चा की साथ ही साथ उन्होंने केंद्र सरकार द्वारा अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति वर्ग के लोगो के हित में लिए गए अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति (अत्याचार रोकथाम) कानून को बहाल करने वाला विधेयक को संसद में लाकर उसे पारित कराने वाले ऐतिहासिक निर्णय के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का आभार व्यक्त किया.

इस दौरान नेताम ने  विपक्ष पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा की देश में कुछ अराजकतावादी तत्वों द्वारा हमारी सरकार के प्रति नकारात्मक एवं कुप्रचार किया जा रहा था. लेकिन सरकार द्वारा लिया गया यह निर्णय उनके मुंह पर करारा तमाचा है.

इस निर्णय से यह सिद्ध हो गया है की हमारी सरकार दलित हितैषी सरकार है. और सबका साथ सबका विकास की निति के साथ आगे बढ़ रही है. उन्होंने इस ऐतिहासिक निर्णय को प्रदेश में रह रहे जनजाति समाज के लोगों तक पहुंचाने हेतु पदाधिकारियों को बूथ स्तर तक कार्यक्रम आयोजित करने का भी निर्देश दिया है.

इस बैठक  उत्तर प्रदेश भाजपा अनुसूचित जनजाति मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष रामधनी गोंड, ओबरा विधानसभा विधयक डॉ संजीव कुमार, राष्ट्रीय अनुसूचित जनजाति मोर्चा के स्वच्छ भारत समिति के सह सयोजक दीपक गोंड समेत अन्य पदाधिकारी उपस्थित रहे.