सत्यपाल राजपूत, रायपुर. मॉस्को दौरे से लौटे महापौर एजाज ढेबर ने प्रेसवार्ता में कहा, रायपुर में भी लाइट ट्रेन बन सकता है. इसके लिए 500-700 करोड़ रुपये का खर्च आंका गया है. 25-30 किलोमीटर बनाने का हमने बातचीत की है. रूस और जापान के लोग हमसे पूरी जानकारी ली है. उसके हिसाब से लगा कि दोनों देश के लोग आ सकते हैं.

ढेबर ने कहा, जैसे मॉस्को में एक एक स्टेशन को बेच दिया गया है. PPP मॉडल में यहां भी हम वैसे करेंगे. मॉस्को की तरह बेच देंगे, लिज में देंगे, PPP मॉडल में काम करेंगे. आज रायपुर शहर में सबसे बड़ी समस्या यातायात की है. मॉस्को में 100 से ज्यादा देश के जनप्रतिनिधि पहुंचे थे. मेरा स्वप्न है कि मेरे कार्यकाल में यह काम हो जाए.

महापौर एजाज ढेबर ने कहा, शहरी यातायात सुगमता पर सभी देशों ने अपनी राय रखी. रायपुर शहर के लिए यह इतना इम्पोर्टेन्ट है कि वर्तमान में जो उठापटक है उसको छोड़कर गया था. वहीं बीजेपी पार्षद मृत्युंजय दुबे ने कहा, ये मुंगेरीलाल के हसीन सपना है. क्या महापौर अपने आप को विदेश मंत्री समझ रहे हैं. जो रायपुर नगर निगम कहेगा उसे विदेश से लोग यहां आके काम करेंगे. महापौर ने बिलकुल सही कहा है वो लाइट ट्रेन बना के बेंच देंगे. आज तक वह सभी को बेचता है, चाहे सरकारी जमीन हो या गोल बाजार हो.