राकेश चतुर्वेदी, भोपाल। मध्य प्रदेश में प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate, ED) का नेटवर्क और बढ़ेगा। प्रदेश के ग्वालियर और जबलपुर जिले में भी अब ईडी का ऑफिस खोला जाएगा। इसे लेकर ईडी ने तैयारियां शुरू कर दी है। दरअसल, प्रदेश में वित्तीय अपराध, मनी लॉड्रिंग जैसे मामलों को लेकर प्रवर्तन निदेशालय सक्रिय है।

मध्य प्रदेश सहित देश के कई राज्यों में बैंक फ्रॉड, हवित्तीय अपराध, मनी लांड्रिंग और विदेशी मुद्रा अधिनियम के उल्लंघन जैसे मामले बढ़ रहे है। इसे देखते हुए प्रवर्तन निदेशालय ने निचले स्तर तक अपना सशक्त नेटवर्क बढ़ाने की कवायद तेज कर दी है। राजधानी भोपाल के ईडी का जोनल ऑफिस खुला है। भोपाल ऑफिस में जल्द ही ज्वाइंट डायरेक्टर की नियुक्ति की जाएगी।

मेडिकल कॉलेज और 100 बिस्तर वाले अस्पताल का भूमिपूजन: CM शिवराज बोले- सीधी के साथ आज न्याय हुआ, अब रीवा-भोपाल- इंदौर नहीं जाना पड़ेगा

राजधानी भोपाल, इंदौर सहित देश के तीन दर्जन बड़े शहरों के लिए डिप्टी व असिस्टेंट डायरेक्टर जैसे पदों पर बड़ी संख्या में भर्ती के लिए डेपुटेशन पर आवेदन बुलाए गए हैं। ईडी मुख्यालय ने दो महीने पहले सर्कुलर जारी कर भर्ती का अभियान शुरू किया है। ये अधिकारी भोपाल, इंदौर में पदस्थ किए जाएंगे।

VIDEO: गिरफ्तारी की डर से चोर के छूटे पसीने, चालू कूलर में जा छिपा आरोपी, और फिर…

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus