शिखिल ब्यौहार, भोपाल। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शुक्रवार को सीधी जिले के दौरे पर रहे। जहां वे ‘जन दर्शन’ और लाड़ली बहना सम्मेलन में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने सेमरिया में नगर परिषद बनाने, हनुमान गढ़ उप तहसील को तहसील बनाने और गिजवार में सीएम राईज स्कूल खोलने की घोषणा की। मुख्यमंत्री ने पटपरा क्षेत्र के 35 गांवों में सिंचाई सुविधा के लिए लिफ्ट एरिगेशन स्कीम लागू करने की घोषणा की। मुख्यमंत्री ने कहा कि लोक सेवा केंद्रों में अब 40 रूपये के स्थान पर 20 रूपये की फीस लगेगी।

सीएम शिवराज ने अपने संबोधन में कहा कि सचमुच में सीधी अद्भुत है, सिद्ध है सीधी। आज सीधी की सड़कों पर जनता का प्यार और स्नेह मुझे मिला है। ये राखी, भाई और बहन के प्यार का बंधन है, राखी के कच्चे धागे की कसम तुम्हारी जिन्दगी में कभी भी अंधेरा नहीं रहने दूंगा। बहनों, मैं सरकार नहीं चला रहा हूं, मैं तो परिवार चला रहा हूं। ये इस भाई का संकल्प है कि तुम्हारी आंखों में आंसू नहीं रहने दूंगा, तुम्हारे चेहरों पर खुशियां लाकर ही रहूंगा।

मेडिकल कॉलेज और 100 बिस्तर वाले अस्पताल का भूमिपूजन: CM शिवराज बोले- सीधी के साथ आज न्याय हुआ, अब रीवा-भोपाल- इंदौर नहीं जाना पड़ेगा

उन्होंने कहा कि हमेशा कहता हूं कि मध्यप्रदेश मेरा मंदिर है, यहां की जनता मेरी भगवान है और इस जनता का पुजारी शिवराज सिंह चौहान है। मैं जहां जाता हूं वहां बहनें आशीर्वाद और स्नेह देती हैं, मेरी तो जिंदगी ही सफल हो गई। मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना के अंतर्गत मैंने तय किया कि हर महीने बहनों के खातों में एक हजार रुपए प्रतिमाह दूंगा। ये मैंने तुम्हें पैसा नहीं दिया, मैंने तुम्हें सम्मान और इज्जत दी है। पूरी दुनिया ने कहा कि ये फ्री में पैसा बांट रहा है, मैं तो दूंगा। मेरी 1 करोड़ 32 लाख बहनें हो गई है और जो भी बहनें रह गई है उन्हें भी लाड़ली बहना योजना में शामिल करूंगा।

बहन की आमदनी हर महीने 10 हजार, ये मेरा संकल्प- CM शिवराज

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि मेरा अलावा तुम्हें कोई पैसा दे सकता था क्या ? क्या कभी कमलनाथ ने पैसे दिए क्या ? मैंने कहा था कि एक हजार रुपए को बढ़ाकर धीरे-धीरे 3 हजार रुपए तक करूंगा..ये मेरा संकल्प है। 27 तारीख को मैंने 250 रुपए आपके खातों में डाले थे। इस बार 10 तारीख को ग्वालियर से पैसे डालूंगा। अक्टूबर से 1,250 रुपए बहनों तुम्हारे खातों में पैसा डालूंगा। हर बहन की आमदनी हर महीने 10 हजार करूंगा ये मेरा संकल्प है। लाड़ली बहना सेना बहनों की योजनाओं को जमीन पर लागू करेगी।

‘ऐसी सरकार में हमको रहना पड़े तो लात मारता हूं और इस्तीफा दे दूंगा’: बीजेपी जिला उपाध्यक्ष का वीडियो वायरल

उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश पहला राज्य है जिसने तय किया कि अगर किसी ने मासूम बेटी के साथ गलत किया तो उसे फांसी के फंदे पर लटकाया जाएगा। अभी लैपटॉप के लिए मैंने 25 हजार रुपए दिए हैं, इसके साथ ही हमने ई-स्कूटी भी देने का काम भी किया है। जिन बच्चों का चयन मेडिकल कॉलेज और इंजीनियरिंग कॉलेज में होगा तो उनकी फीस मम्मी-पापा नहीं भरवाएंगे, उनकी फीस मामा भरवाएगा।

कांग्रेस पर साधा निशाना

सीएम शिवराज ने कांग्रेस पर निशाना भी साधा हैं। उन्होंने कहा कि इतने साल तक कांग्रेस की सरकार रही क्या किया कांग्रेस ने ? जल जीवन मिशन के अंतर्गत हर घर में पीने का पानी दिया जा रहा है। कांग्रेस ने कर्जमाफी का झूठा वादा किया था। गरीब भाई-बहनों को निशुल्क अन्न दिया जा रहा है। सभी गरीबों को फ्री में प्लाट दूंगा। मैं पीएम आवास योजना के अलावा सीएम आवास योजना बना रहा हूं, जल्दी ही उन गरीबों को घर दूंगा जिन गरीबों के पास रहने के लिए घर नहीं है। सरकार 1 लाख सरकारी पदों पर नौकरी दे रही है।

एक और सिंधिया समर्थक ने छोड़ी बीजेपी: पूर्व विधायक स्व. देवेंद्र रघुवंशी की पुत्री ने दिया इस्तीफा, उपेक्षा का लगाया आरोप, कल कांग्रेस में होंगी शामिल

CM ने कहा कि मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना बनाई, जिसमें काम सीखने वाले युवाओं को हर महीने 8 से 10 हजार रुपए दूंगा। जो गरीब एक किलोवॉट बिजली जलाता है, जिसके घर पर 100 रुपए महीने बिजली बिल आता है, उस गरीब के जितने भी बिजली के बड़े-बड़े बिल आए हैं, वो बिल अब गरीब नहीं भरेगा। वो बिल मैं भरूंगा। 31 अगस्त तक जो भी बड़े-बड़े बिल आए हुए हैं, उनके बिल मैं भरूंगा। कांग्रेस ने हमारी सभी योजनाएं बंद कर दी थी।

सेमरिया नगर परिषद, हनुमानगढ़ बनेगी तहसील और गिजवार में सीएम राइज स्कूल

वहीं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने बड़ी घोषणा की है। उन्होंने कहा कि देवरिया को नगर परिषद बनाया जाएगा। यहां सीएम राइज स्कूल खोली जाएगी। हनुमानगढ़ उप-तहसील को तहसील बनाया जाएगा। 35 गांवों में लिफ्ट इरिगेशन से सिंचाई की सुविधा उपलब्ध करवाई जाएगी।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus