बरेली. बहेड़ी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) में एक महिला ने एलियन जैसे दिखने वाले बच्चे काे जन्म दिया. बताया जा रहा है कि यह बच्चा दुर्लभ अनुवांशिक विकार (हार्लेक्विन इक्थियोसिस) से पीड़ित है. नार्मल डिलीवरी से जन्मा बच्चा अभी जिंदा है. बताया जा रहा है कि जन्म के बाद यह बच्चा अजीब सी आवाज करना शुरू कर दिया.

बरेली के बहेड़ी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में हार्लेक्विन इक्थियोसिस से पीड़ित एलियन जैसे दिखने वाले बच्चे का जन्म हुआ है. डॉक्टरों ने बीमारी की वजह पता करने के लिए स्किन बायोप्सी और केरिया टाइमिन जांच के लिए सैंपल लिया है. इससे पहले 15 जून को शहर के एक अस्पताल में इसी तरह का मृत बच्चा जन्मा था. डॉक्‍टरों का कहना है कि बच्‍चे का शरीर पूरी तरह से सफेद है. त्‍वचा जगह-जगह से फटी हुई है.

इसे भी पढ़ें – बच्चे को लेकर मायके चली गई पत्नी, कई बार बुलाने पर भी नहीं आई वापस, आहत होकर पति ने लगाई फांसी

बताया जा रहा है कि बुधवार को जन्‍म के बाद से बच्‍चा अजीब तरह की आवाज निकाला रहा है. बच्‍चे के घरवाले बुरी तरह डर गए. जब डॉक्‍टरों ने उन्‍हें दुर्लभ बीमारी के बारे में बताया तब शांत हुए. फिलहाल बच्‍चे को लेकर घरवाले चले गए हैं. पूरे इलाके में इस बच्‍चे के बारे में लोग चर्चा कर रहे हैं.

इसे भी पढ़ें – Height Tips: आपके बच्चे की हाइट नहीं बढ़ रही है तो इन टिप्स को करें फॉलो, तेजी से बढ़ेगी लंबाई

डॉक्‍टर का कहना है कि इस बीमारी में बच्‍चे के शरीर में तेल बनाने वाली ग्रंथियां न होने से त्‍वचा फटने लगती है. आंखों की पलके पलटने की वजह से चेहरा कुरूप लगने लगता है. पूरी दुनिया में अब तक इस बीमारी के ढाई सौ मामले सामने आए हैं. ज्‍यादातर मामलों में जन्‍म के कुछ घंटे बाद ही बच्‍चे की मौत हो जाती है. बच्‍चे के ज्‍यादा दिन जीने की संभावना नहीं रहती है क्‍योंकि इसका कोई इलाज नहीं है.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक