पंजाब की अमृतसर काउंटर इंटेलिजेंस की टीम ने गुरदासपुर में 3 तस्करों को पकड़ा है। इनके लिंक पाकिस्तान के नशा तस्करों से मिले हैं।

उनसे 15 किलोग्राम हेरोइन की खेप भी जब्त की गई है। जिसे तीनों तस्करों ने पाकिस्तान से ड्रोन और अन्य माध्यमों से मंगवाया था। इसकी इंटरनेशनल वैल्यू तकरीबन 105 करोड़ रुपए है।

CIA को यह सफलता गुरदासपुर के अंतर्गत आते डेरा बाबा नानक के समीप गांव हरूवाल से मिली है। सूचना मिलने के बाद CIA की टीम ने इंस्पेक्टर इंद्रदीप सिंह की अगुवाई में टीम को तैयार किया।

इस दौरान CIA की टीम ने गांव से ही 3 तस्कर काबू किए गए। जिनकी पहचान भूपिंदर सिंह भिंदा, नरिंदर सिंह और रणजोध सिंह निवासी हरूवाल के तौर पर हुई है।


गांव हरूवाल तरनतारन के डेरा बाबा नानक के समीप भारत-पाकिस्तान सरहद पर बसा गांव है। पकड़े गए तस्करों ने ही जानकारी दी कि यह खेप उन्होंने पाकिस्तान से ड्रोन के माध्यम से मंगवाई है।

बटाला की अदालत में होगी पेशी

CIA की टीम ने तीनों तस्करों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। तीनों तस्करों को CIA की टीम बटाला की अदालत में पेश करेगी और रिमांड हासिल करेगी। जांच के दौरान इस ग्रुप के बैकवर्ड लिंक का पता लगाया जाएगा।

Amritsar counter intelligence team seized 15 kg heroin, international value approximately Rs 105 crore.