टुकेश्वर लोधी, आरंग। रक्षाबंधन का त्योहार मनाकर गांव वापस आते दो बहनों के साथ हुई गैंगरेप की घटना ने न केवल आरंग बल्कि पूरे प्रदेश को हिला दिया है. घटना से उद्वेलित क्षेत्र के युवाओं ने शनिवार को आरोपियों के लिए फांसी की मांग करते हुए मंदिरहसौद और आरंग थाना में जमकर नारेबाजी की. इसके साथ ही नवागांव-गोढ़ी और बोडरा-जरौद मार्ग पर शाम के बाद पुलिस पेट्रोलिंग और चौकी की मांग की है.

आक्रोशित युवाओं ने सबसे पहले मंदिरहसौद थाना के सामने बैठकर जमकर नारेबाजी करते हुए आरोपियों को फांसी की सजा देने की मांग करते हुए थाना प्रभारी रोहित मालेकर को ज्ञापन सौंपा. इसके बाद आरंग थाना में भी प्रदर्शन करते हुए युवाओं ने कहा कि इस घटना से क्षेत्र शर्मसार हुआ है.

युवाओं का कहना है कि थाना क्षेत्र के ग्राम बोडरा और पिपरहट्टा की सड़कों पर शाम के बाद गुजरने से खौफ लगता है. इन मार्गों में अक्सर असामाजिक तत्वों द्वारा लूटपाट करने की घटनाएं सामने आ चुकी है. उचित पुलिस पेट्रोलिंग की कमी के कारण दुष्कर्म जैसे गंभीर अपराध उन मार्गों में हो रहा है.

इस प्रदर्शन में शामिल ग्रामीण युवतियों ने बताया कि वे गांव से बाहर पढ़ाई और नौकरी करती हैं. उनका इन मार्गों से आना-जाना होता है. बीच-बीच में लूटपाट की घटनाएं होती रहती थी. लेकिन इस गैंगरेप की घटना के कारण घर वाले अब नौकरी और पढ़ाई के लिए घर से निकलने के लिए मना कर रहे हैं.

हालांकि, घटना मंदिरहसौद क्षेत्र की है, लेकिन प्रदर्शन करने वाले युवाओं में मंदिरहसौद और आरंग थाना क्षेत्र के युवा शामिल है. घटना से आक्रोशित युवाओं ने बताया कि आरंग थाना आने से पहले उन लोगों ने मंदिरहसौद थाने में भी पुलिस चौकी की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा है.