लखनऊ. घोसी उपचुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी ने निर्वाचन आयोग को पत्र लिखा है। घोसी उपचुनाव पर सपा ने आयोग से पत्र लिखकर शिकायत की है। जिसमें बीजेपी सरकार पर सपा ने गंभीर आरोप लगाया है। साथ ही अनियमितताओं पर प्रभावी कार्रवाई की मांग की है। मतदाता सूची में गड़बड़ी करने का भी आरोप लगाया है। इसके अलावा सपा समर्थक मतदाताओं को प्रताड़ित करने का भी आरोप लगाया है। यह पत्र राजेंद्र चौधरी ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी को लिखा है।

राजेन्द्र चौधरी ने कहा कि घोसी विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र का उपनिर्वाचन 3 में मतदान के दिन मतदान स्थल पर उपलब्ध रहने वाली मतदाता सूची में प्रदेश सरकार के मंत्रियों के इशारे पर प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा बड़ी संख्या में मतदाता सूची से नाम काटने, मतदाताओं का नाम दूसरी सूची में डालने एवं मतदाताओं के फोटो बदलने की साजिश की जानकारी कार्यकर्ताओं एवं समर्थकों द्वारा दी जा रही है। अल्पसंख्यक बाहुल्य क्षेत्रों में सपा समर्थक मतदाताओं को प्रताड़ित किया जा रहा है।

इसे भी पढ़ें: केंद्रीय मंत्री के घर युवक की हत्या का मामला, मृतक के भाई ने लगाया बड़ा आरोप, कहा- साजिश के तहत की गई हत्या

चौधरी ने कहा कि कस्बा घोसी के बड़ा गांव क्षेत्र के करीमुद्दीन गांव में मकानों, दुकानों, कारखानों के बिजली पानी एवं हाउस टैक्स के जमा होने की रसीद मांगने के नाम पर डराया धमकाया जा रहा है और पूरे गांव की बिजली ही काट दी गई। करीमुद्दीन गांव के रहने वाले मोहम्मद राशिद को उसकी दुकान से गिरफ्तार करके फर्जी मुकदमा लिख दिया गया। ज्याउलुम मदरसा रज़ानगर, अदरी में पढ़ने वाले बच्चों को जबरन छुट्टी पर भेजकर मदरसे को पुलिस प्रशासन द्वारा खाली कराया जा रहा है।

Image

इसे भी पढ़ें: Ghosi By-Election: घोसी में गरजे बाबा, कहा- असलहा लहराने वाला माफिया व्हील चेयर पर हैं

राजेन्द्र चौधरी ने कहा कि पुलिस चेकिंग के नाम पर मस्जिद एवं मदरसों में जूते पहनकर अंदर प्रवेश कर रहे हैं, जिससे लोगों में जनआक्रोश का माहौल बना हुआ है. इसी क्रम अदापुर समेत कई अन्य जगहों पर मकानों, दुकानों, कारखानों के बिजली पानी एवं हाउस टैक्स के कागजात मांगने की आड में डराया धमकाया जा रहा है। सपा ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी से मांग की है कि निर्वाचन क्षेत्र में भाजपा के मंत्रियों, नेताओं द्वारा पैसा बांटने और शराब बांटने पर रोक लगाने के लिए प्रभावी कार्रवाई की जाए। अल्पसंख्यक बाहुल्य वालों क्षेत्रों में दहशत फैलाने वाले अधिकारियों और पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए।

Image

इसे भी पढ़ें: केंद्रीय मंत्री के आवास में युवक की गोली मारकर हत्या, बेटे के पिस्टल से चली गोली से हुई मौत

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक