रवि गोयल,जांजगीर चाम्पा. जिले के महाराणा प्रताप बस स्टैंड में हुए 44 वर्षीय युवक की पीट-पीटकर हत्या मामले में पुलिस ने एक बड़ा खुलासा किया है. पुलिस ने खुलासा किया है कि मृतक का हत्यारा कोई और नहीं बल्कि उसका दोस्त ही है. पुलिस ने आरोपी गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया है.

इस तरह हुआ मामले का खुलासा

दरअसल शुक्रवार को चाम्पा के महाराणा प्रताप बस स्टैंड में एक युवक खून से लतपत गंभीर रूप से घायल पड़ा हुआ था. जिसे स्थानीय लोगों ने तत्काल चाम्पा के बीडीएम अस्पताल में भर्ती कराया और पुलिस को इसकी सूचना दी. पुलिस मौके पर पहुंची और छानबीन शुरू की जिस पर घायल की पहचान बसना का अशोक कुमार साहू के रूप में हुई थी. युवक की गंभीर हालत को देखते हुए डॉक्टर ने उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया. जहां कुछ घंटों बाद इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी.

बस में पल भर में ही बन गया एक दोस्त

वहीं मृतक अशोक कुमार साहू के बयान के अभाव में पुलिस की मुश्किलें ओर बढ़ गई थी. जब परिजनों को इसकी सूचना मिली तो वे जांजगीर पहुंचे. आगे मामले का खुलासा करते हुए पुलिस ने बताया कि मृतक बसना का रहने वाला है और अपने लड़के के नौकरी के संबंध में बसना से कोरबा आया हुआ था. कोरबा में मृतक के परिजन भी रहते है. जहां वह अपने लड़के को छोड़ वापस बसना जाने को निकला था. वही कोरबा से चाम्पा बस में आने के दौरान उसकी पहचान आरोपी मदन से हो गई.

रातभर जमकर दोनों ने पी शराब

मदन भी कोरबा से चाम्पा जा रहा था. दोनों चाम्पा में उतरे और दोनों ने शराब पीने का फैसला लिया. वहीं अशोक ने अपने बेटे को फोन कर बताया कि बसना के लिए बस नहीं मिलने से वो अपने दोस्त के यहां चाम्पा में रुक रहा है और कल सुबह बसना के लिए निकलेगा. उसके बाद अशोक ने मदन के साथ रातभर जमकर शराब पीया. शराब पीने के दौरान सिगरेट ना जले ऐसा तो हो नहीं सका था. इस दौरान मदन ने सिगरेट जलाया और पीने लग गया.

सिगरेट धुंआ और राख बनी मौत की वजह 

इसी बीच सिगरेट के धुंआ के साथ उसकी राख अशोक के आंख में चली गई. जिसको लेकर अशोक को गुस्सा आ गया और उसने मदन को गालियां देना शुरू कर दिया. मदन को उसकी गाली बरदास्त नहीं हुई. वह भी उसके साथ गाली-गलौच करने लग गया. दोनों के बीच विवाद बढ़ता गया. इतने में ही मदन अशोक को महाराणा प्रताप बस स्टैंड ले गया और उसकी डंडे से जमकर पिटाई की और अधमरा छोड़कर फरार हो गया.

मोबाइल ट्रेस कर किया गया गिरफ्तार

पुलिस ने बताया कि घटना के बाद मदन अशोक का फोन अपने साथ ले गया था. मोबाइल का भी पता किया गया. साथ ही बस स्टैंड के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए. जिसके बाद मदन के द्वारा ही अशोक का हत्या करने का खुलासा हुआ. पुलिस ने उसके मोबाइल नंबर के आधार पर लोकेशन ट्रेस किया. जिसके बाद घेराबंदी कर आरोपी मदन को गिरफ्तार कर लिया गया.