कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने राष्ट्रीय जनता दल के प्रमुख लालू प्रसाद यादव के साथ अपनी दिलचस्प मुलाकात का एक वीडियो शनिवार को यूट्यूब पर जारी किया. इसमें दिख रहा है कि दोनों नेता मटन बना रहे हैं. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी अपनी बहन प्रियंका गांधी के लिए भी लालू यादव के हाथ का बना मटन लेकर गए. 

राज्यसभा सदस्य और लालू प्रसाद की पुत्री मीसा भारती के दिल्ली स्थित आवास पर राहुल गांधी के लिए लालू प्रसाद ने मटन बनाया. वीडियो में बिहार के पूर्व सीएम लालू यादव  कहते हैं कि उन्होंने यह मटन बिहार से मंगवाया है. राष्ट्रीय जनता दल के प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को अपने हाथ का बना मटन खिलाने के साथ राजनीतिक मसाला का मतलब समझाते हुए कहा है कि नेता को संघर्ष करना चाहिए. उन्होंने कहा कि अन्याय के खिलाफ लड़ना चाहिए. 

राहुल गांधी ने पूछा – पहली बार खाना बनाना कब सीखा ?

राहुल गांधी पूछते हैं कि आपने पहली बार खाना बनाना कब सीखा ? इस पर लालू यादव ने जवाब दिया, ‘‘छह-साल की उम्र से खाना बनाना सीखा. राहुल गांधी कहते हैं कि वह लालू यादव के राजनीतिक ज्ञान का बहुत सम्मान करते हैं. इस वीडियो में लालू यादव से राहुल गांधी पूछते हैं कि ‘राजनीतिक मसाला’ क्या होता है. इस पर लालू यादव ने जवाब दिया, संघर्ष करिए. कहीं अन्याय देख रहे हैं तो उसके खिलाफ लड़ाई लड़िए. यही राजनीतिक मसाला है.लालू यादव ने राहुल गांधी से कहा, आपके पिता, दादा-दादी ने देश को नई राह दिखाई थी, उसे भूलना नहीं है. वीडियो में राहुल गांधी कहते हैं कि देश से नफरत को मिटाना है.

देखें VIDEO –