सतना। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की सत्ता में काबिज रहने के लिए भारतीय जनता पार्टी जन आशीर्वाद यात्रा निकालने जा रही है। रविवार को इसका आगाज भगवान राम की तपोभूमि चित्रकूट क्षेत्र से बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (National President JP Nadda) ने कर दिया है। नड्डा ने यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

इस दौरान बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा, ये जनआशीर्वाद यात्रा कई सालों की मेहनत और तपस्या को लेकर हम निकाल रहे हैं। हमने जो काम समाज के सभी वर्गों के विकास के लिए इसे जनता तक लेकर जा रहे हैं। मुझे पूरा विश्वास है कि हम एक बार फिर मप्र में कमल खिलाएंगे। अभी अमित शाह ने शिवराज सरकार का रिपोर्ट कार्ड पेश किया था। रिपोर्ट कार्ड ने बताया कि शिवराज सरकार ने कितना काम किया है। पहले मप्र को बीमारू राज्य माना जाता है। लेकिन आज मप्र विकसित प्रदेश बन गया है।

नड्डा ने कहा कि 1998 में पहली बार प्रदेश में मंत्री बना। जब देश के आंकड़े आते थे, तो उसमें कहा जाता था कि हम स्वच्छता, विकास, स्वास्थ्य, शिक्षा, हर तरीके से हम पिछड़े हैं। मैं पूछा करता था कि इतनी मेहनत करते हैं कि मेरे प्रदेश के आंकड़े तो अच्छे हैं, इसके बाद भी हम कैसे पिछड़े हैं। बताया जाता था कि कुछ बीमारू राज्य हैं। ये राज्य विकास को नीचे खींचकर ले जाते हैं। आज बीमारू राज्य में शामिल मध्यप्रदेश विकसित प्रदेश के रूप में खड़ा हो गया है। मध्यप्रदेश की प्रति व्यक्ति आय 2002 में 11 हजार 171 रुपए थी। आज 1 लाख 40 हजार रुपए हो गई है। 2002 में मेडिकल कॉलेज में सिर्फ 620 सीट थीं, आज 4 हजार से ज्यादा है। 310 कॉलेज थे, आज 536 हैं। इंडस्ट्रियल एरिया 23 से बढ़कर 112 हुए हैं। 0.6% उद्योगिकरण बढ़कर 24% तक पहुंचा है।

कमलनाथ पर लगाए गंभीर आरोप

जेपी नड्डा ने कमलनाथ पर आरोप लगाते हुए कहा कि कमलनाथ ने आवास योजना की लिस्ट दिल्ली भेजी ही नहीं थी। तीन साल में शिवराज सिंह ने मेहनत कर आवास योजना को नंबर 1 पर पहुंचाया। ज्यादा ज्यादा आवास मप्र में बनवाए।

Shahdol News: तेज रफ्तार ट्रक ने बुजुर्ग महिला को कुचला, गौ सेवकों ने NH पर खड़े गोवंशों को नगर परिषद में छोड़ा, लूट के आरोपी का निकाला जुलूस

मंदाकिनी और नर्मदा जी का संगम होगा- सीएम

सीएम शिवराज ने कहा कि संघर्ष का शंख फूक गया है। राम जी हम पर बहुत कृपा है, तभी हमें संतों का सानिध्य मिल रहा है।2003, 2008, 2013 और 2018 में भी भरपूर आर्शीवाद विंध्य की जनता का हमें मिला था। दोरी सागर बांध का मैं भूमिपूजन नहीं कर पाया, लेकिन अब काम शुरू होने जा रहा है। पहले यहां डाकुओं का आतंक था, लेकिन हमने डाकुओं का सफाया कर दिया। मंदाकिनी और नर्मदा जी का संगम होगा। नर्मदा जी का पानी दौरी सागर तक लाएंगे। उसके बाद मंदाकिनी तक लाएंगे।

कांग्रेस गंदगी फैला रही, झूठे वादों में मत आना- सीएम

सीएम शिवराज ने कहा कि एक महीने से पानी नहीं गिरा। किसान चिंतित हैं, लेकिन फिक्र मत करना। आपको इस विपत्ति से मुक्त कराएंगे। वहीं सीएम ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा, कांग्रेसी झूठ बोलते रहे कि कर्ज माफ करेंगे। लेकिन उन्होंने किसानों को इन्होंने डिफॉल्टर बना दिया। सीएम ने कहा कमलनाथ ने तो सारी योजनाएं बंद कर दी। कांग्रेस गंदगी और भ्रम फैला रही है। गंदे आरोप लगा रही है। पहले उसने 900 वादे किए। एक भी पूरा नहीं किया। कांग्रेस के झूठे वादों के झांसों में मत आना।

CM शिवराज की सख्ती का असर: MP में क्राइम ग्राफ में आई गिरावट, गैंगरेप, बलात्कार, हत्या, SC-ST के विरुद्ध अपराधों में भी हुई कमी

वहीं वीडी शर्मा ने कहा कि 11 साल 11 महीने और 11 दिन बिताने वाले श्रीराम की धरती से जनआर्शीवाद यात्रा का आगाज होने जा रहा है। भाजपा ने इस मध्यप्रदेश को विकसित बनाया। हर गरीब के जीवन को बदलने का काम भाजपा सरकार कर रही है। हमने जो किया है, उसके आधार पर जन आशीर्वाद लेने के लिए हम निकल रहे हैं। यह भूमि तो संकल्प की भूमि है। भगवान श्रीराम ने इस भूमि से दुराचारियो का आंतक करने का संकल्प लिया था। आज जन आशीर्वाद की शुरुआत इस संकल्प भूमि से हो रहा हैं।

कांग्रेस का पलटवार

पूर्व मंत्री और कांग्रेस विधायक पीसी शर्मा ने कहा कि चुनाव के टाइम जेपी नड्डा को एमपी की याद आ रही है। लोगों को भड़काने का काम नड्डा कर रहे हैं। बकवास करने एमपी में बीजेपी के नेता आ रहे हैं। 15 नहीं 11 माह में कमलनाथ ने ऐतिहासिक काम किए। जो काम बीजेपी 20 साल में नहीं कर पाई। मेट्रो, पेंशन, बिजली बिल, किसान कर्ज माफी, महाकाल लोक समेत कई प्रोजेक्ट और योजना की जनता गवाह है।

बीजेपी निकाल रही 5 यात्राएं

बता दें कि बीजेपी प्रदेश में 5 यात्राएं निकाल रही है। दूसरी यात्रा 4 सितंबर से नीमच से शुरू होगी। जो रतलाम-मंदसौर की विधानसभाओं को कवर करेगी। इसकी शुरुआत रक्षामंत्री राजनाथ सिंह करेंगे। तीसरी यात्रा 5 सितंबर से शुरू होगी। जो जबलपुर होते हुए भोपाल पहुंचेगी। अमित शाह इसकी शुरुआत करेंगे। चौथी यात्रा 5 सितंबर को ही श्योपुर के बड़ौदा नगर से निकलेगी। पांचवीं यात्रा 6 सितंबर से खंडवा से शुरू होगी। जिसकी शुरुआत नितिन गडकरी शामिल होंगे।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus