श्रावस्ती. नसबंदी करवाने के छह महीने बाद ही महिला गर्भवती हो गई. फिर जब उसने बच्चे को जन्म दिया तो कुछ देर बाद ही नवजात की मौत हो गई. यह बड़ी लापनवाही सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है.

पूरा मामला श्रावस्ती जिले के इकौना थाना क्षेत्र का है. मजरा मटखनवा गांव की महिला ने नसबंदी करवाई थी, लेकिन छह महीने बाद ही गर्भवती हो गई. महिला को जब पता चला तो वह 3 माह की गर्भवती थी. उन्होंने इसकी जानकारी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भी दी. लेकिन समय रहते इस बात पर किसी ने भी ध्यान नहीं दिया.

इसे भी पढ़ें – पथरी के ऑपरेशन के बहाने किडनी निकालने का आरोप, अल्ट्रासाउंड होने पर हुआ खुलासा, हैरान कर देने वाला मामला

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की तरफ से लापरवाही बरती गई. जब प्रेग्नेंसी के 9 माह बाद महिला ने बच्चे को जन्म दिया तो 6 घंटे बाद ही शिशु की मौत हो गई. परिवार का आरोप है कि उन्हें मुआवजा देने की बात भी कही गई थी. लेकिन अब इस मामले पर अधिकारी चुप्पी साधे बैठे हैं.

इसे भी पढ़ें – होटलों में धड़ल्ले से चल रहा देह व्यापार, भड़कीं महिलाएं, लाठी-डंडे लेकर पहुंचीं होटल, कारोबारियों में मचा हड़कंप

जानकारी के मुताबिक, टखनवा गांव की महिला सुशीला ने बीते वर्ष 2022 में जनवरी के महीने में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र इकौना में नसबंदी करवाई थी. लेकिन 9 महीने बाद सुशीला के पति राम पूरन को पता चला कि वह 3 माह की प्रेग्नेंट है. इसके बाद पति और पत्नी अस्पताल पहुंचे जहां पर पति ने इस मामले की जानकारी स्वास्थ्य कर्मियों को दी.

इसे भी पढ़ें – झाड़फूंक के नाम पर 10 बार किशोरी के साथ तांत्रिक ने किया दुष्कर्म, गर्भवती हुई तो दवा खिलाकर कराया गर्भपात

वहां परिवार को मुआवजा दिलाने की बात कही गई. प्रेग्नेंसी के 9 महीने बीत जाने के बाद सुशीला की डिलीवरी हुई. उसने लड़के को जन्म दिया. लेकिन पैदा होते ही नवजात की हालत बिगड़ने लगी. जिसके बाद उसे जिला अस्पताल भिनगा रेफर किया गया. करीब 6 घंटे के बाद नवजात शिशु की मौत हो गई.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक