हेमंत शर्मा, इंदौर। मध्य प्रदेश के इंदौर एयरपोर्ट (Indore Airport) पर अंतरराष्ट्रीय टर्मिनल (International terminal) अलग से संचालित करने के लिए सांसद शंकर लालवानी ने मांग की थी। अब यात्रियों की लगातार बढ़ती संख्या को देखते हुए इंदौर एयरपोर्ट के डेवलपमेंट का प्लान तैयार किया गया है। शहर में अंतरराष्ट्रीय टर्मिनल अलग से संचालित होगा और मौजूदा टर्मिनल की क्षमता भी बढ़ाई जाएगी।

सांसद शंकर लालवानी (Shankar Lalwani) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) को धन्यवाद देते हुए बताया कि पुराने एयर टर्मिनल के भवन का री-डेवलपमेंट (Re development) कर वहां से अंतरराष्ट्रीय उड़ानें संचालित होगी। साथ ही यहां से डोमेस्टिक उड़ान के लिए एटीआर (ATR) यानी छोटे हवाई जहाज की सेवा भी संचालित होगी।

CM शिवराज की सख्ती का असर: MP में क्राइम ग्राफ में आई गिरावट, गैंगरेप, बलात्कार, हत्या, SC-ST के विरुद्ध अपराधों में भी हुई कमी

खबर का असर: रिश्वतखोर आबकारी अधिकारी ग्वालियर अटैच, 1 लाख 20 हजार लेते पकड़ाई थी, निलंबन की बजाए उड़नदस्ते में हुई थी पोस्टिंग, रविवार को आदेश जारी

इससे वर्तमान टर्मिनल पर यात्रियों का दबाव कम होगा। इसके अलावा मौजूदा टर्मिनल को विकसित कर उसकी क्षमता बढ़ाई जाएगी और सिक्योरिटी से जुड़े मामलों में यात्रियों का समय कम खर्च होगा। साथ ही मौजूदा टर्मिनल पर ग्राउंड फ्लोर पर स्थित टॉयलेट, एक्स-रे मशीन और ऑफिस को भी शिफ्ट किया जाएगा। ताकि सुरक्षा के बेहतर इंतजाम हो और यात्रियों का समय बच सकें।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus