लखनऊ. केंद्र सरकार ने पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की अध्यक्षता में लोकसभा और राज्यों की विधानसभाओं का चुनाव एकसाथ कराए जाने की संभावना तलाशने के लिए कमेटी का गठन किया है. सपा के राष्ट्रीय महासचिव स्वामी प्रसाद मौर्य ने वन नेशन-वन इलेक्शन मुद्दे पर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार लोकतंत्र को खत्म कर अराजकता पैदा करना चाहती है.

स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि संविधान सभा में बहुत विद्वान लोग शामिल थे. लंबे मंथन और आम सहमित के बाद संविधान सभा ने संविधान को अंतिम रूप दिया. अब तक, संविधान के मुताबिक हर चुनाव कराए जाते थे. ऐसे में संवैधानिक परंपरा को बदलने की जरूरत क्या है. लोकसभा के साथ राज्यों की विधानसभाओं का चुनाव कराने पर उत्तर प्रदेश की बीजेपी सरकार भी भंग हो जाएगी. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री पांच वर्षों के लिए चुना जाता है.

इसे भी पढ़ें – संघ प्रमुख के बयान पर स्वामी प्रसाद मौर्य ने की टिप्पणी, कहा- भारत हिंदू राष्ट्र नहीं है

सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि एक साल या दो साल में आप कैसे हटा सकते हैं. कार्यकाल के बीच विधानसभा भंग होने की सूरत में क्या हम दोबारा चुनाव कराने के लिए पांच वर्षों का इंतजार करेंगे. उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार लोकतंत्र को खत्म कर अराजकता पैदा करना चाहती है. उन्होंने कहा कि वन नेशन, वन इलेक्शन पर गठित कमेटी संक्षिप्त समय में कोई फैसला नहीं ले सकती.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक