Asia Cup 2023: भारत (Indian Cricket Team) के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) को रिकॉर्ड मेकर कहा जाता है. उन्होंने अपनी मेहनत और खेल के प्रति लगन से दिनों-दिन खुद को इस स्तर पर खड़ा कर लिया, जहां उनके मैदान पर उतरने से ही रिकॉर्ड बन जाते हैं. कुछ ऐसा ही हुआ शनिवार को भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच एशिया कप (Asia Cup 2023) मुकाबले में. कोहली भले ही इस मैच में बल्ले से कमाल नहीं कर सके हों, फिर भी उनके नाम एक रिकॉर्ड दर्ज हो गया. कोहली सीमित ओवरों के प्रारूप में सर्वाधिक बार बेनतीजा मुकाबलों (No result) का हिस्सा रहने वाले 5वें भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं.

बता दें कि, एशिया कप के तीसरे मैच में शनिवार को पल्लेकेले स्टेडियम पर भारत और पाकिस्तान के बीच खेला गया मुकाबला बारिश के कारण रद्द कर दिया गया. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम का शीर्षक्रम पाकिस्तानी तेज गेंदबाजों के आगे बुरी तरह से फेल रहा लेकिन ईशान किशन और हार्दिक पंड्या की सुझबूझ भरी पारी की बदौलत भारतीय टीम किसी तरह 266 रन बनाने में कामयाब रही. जवाब में पाक की टीम को बारिश के चलते बल्लेबाजी करने का मौका ही नहीं मिला. इस तरह यह मैच बेनतीजा ही समाप्त हो गया और दोनों टीमों के बीच 1-1 अंक बांटे गए.

दरअसल, 34 वर्षीय कोहली वनडे और टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को मिलाकर कुल 12 बार बेनतीजा मुकाबलों का हिस्सा रहे हैं. इसमें 9 वनडे और तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच शामिल हैं. इस सूची में शीर्ष पर सचिन तेंदुलकर हैं, जो 24 बेनतीजा मैचों का हिस्सा रहे हैं. दूसरे नंबर पर भारत के दो पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और राहुल द्रविड़ संयुक्त रूप से हैं. वे 17-17 बेनतीजा मुकाबले का हिस्सा रहे हैं. तीसरे नंबर पर फिर से दो खिलाड़ी सौरव गांगुली और हरभजन सिंह हैं जो 16-16 बेनतीजा मुकाबलों में भारतीय टीम का हिस्स रहे. चौथे नंबर पर मोहम्मद अजहरुद्दीन और वीरेंद्र सहवाग हैं जिनके नाम 14-14 बेनतीजा मुकाबलों में भारतीय टीम का हिस्सा होने का रिकॉर्ड दर्ज है.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें