पंजाब में नशे के खिलाफ एक मुहिम का नेतृत्व कर चुके फिल्म अभिनेता सोनू सूद ने सूबे में लगातार बढ़ रहे नशे के मामलों पर गहरी जताते हुए आम लोगों से मुख्यमंत्री भगवंत मान की नशा-मुक्त मुहिम से जुड़ने का आह्वान किया है।

एक वीडियो संदेश जारी करते हुए पंजाब में बढ़ते नशे पर चिंता जताई और साथ ही प्रदेश को नशामुक्त बनाने की बात कही।

इसके लिए उन्होंने पंजाब के लोगों से राज्य सरकार और पंजाब पुलिस द्वारा राज्य को नशा मुक्त करने की चलाई गई मुहिम का समर्थन करने को कहा है। सोनू सूद के इस वीडियो क्लिप को डीजीपी गौरव यादव ने ट्वीट करते हुए उनका धन्यवाद भी किया है।


सोनू सूद ने वीडियो में कहा कि पंजाब की धरती हमेशा गबरु-जवानों के लिए जानी जाती थी, लेकिन अब लंबे समय से लोग कहते हैं कि पंजाब में नशा बढ़ गया है। नई पीढ़ी नशे से प्रभावित है। उन्होंने कहा कि जब वह खुद मोगा और पंजाब के बाकी हिस्सों में जाते हैं तो ज्यादातर युवा नशे की चपेट में दिखाई देते हैं। इसी वजह से अपराध बढ़ते हैं क्योंकि नशे के आदी लोगों को नशा खरीदने के लिए पैसों की जरूरत होती है।

उन्होंने कहा कि वह स्वयं भी पंजाब में नशे के खिलाफ एक मुहिम चला चुके हैं, जिसके तहत करीब 280 बच्चों की नशे की लत छुड़ाने का प्रयास किया था। ऐसे कई लोग हैं जो नशे का शिकार हैं और उन तक प्रशासन की पहुंच नहीं हो पाती। अब मुख्यमंत्री भगवंत मान और डीजीपी गौरव यादव ने मुहिम छेड़ी है, जिससे पंजाब से सभी लोगों को जुड़ना चाहिए। सोनू सूद ने यह भी कहा कि पंजाब को सभी लोग मिलजुल कर ही नशा मुक्त बना सकते हैं। इसके लिए उन बच्चों और युवाओं के बारे में जानकारी हासिल की जाए, जो नशे के आदी हो चुके हैं और फिर ऐसे युवाओं से नशा छुड़ाने के लिए प्रयास किए जाने चाहिए।