कर्ण मिश्रा, ग्वालियर। मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले में एक छात्र के साथ बेरहमी से मारपीट करने का मामला सामने आया है। शहर के प्राइवेट कोचिंग संचालक ने कक्षा आठवीं के छात्र की जमकर पिटाई की है। जिससे उसके शरीर पर जख्म तक दिखने लगे हैं। जब परिजनों को इस बात की जानकारी लगी तो उन्होंने कोचिंग संचालक समेत 4 लोगों के खिलाफ केस दर्ज कराया है।

क्या है पूरा मामला ?

मध्य प्रदेश के ग्वालियर में आदितयपुरम में एक प्राइवेट कोचिंग पर कक्षा 8वीं के छात्र से बेरहमी से पिटाई का मामला सामने आया है। कोचिंग में पढ़ाने वाले तीन शिक्षकों ने 13 साल के मासूम छात्र को लेटाकर प्लास्टिक के पाइप से बेरहमी से पीटा। पिटाई के बाद छात्र के शरीर पर उभरे निशान शिक्षकों की बर्बरता की कहानी खुद बयां कर रहे हैं। पीड़ित छात्र का नाम सिद्धार्थ है। वही छात्र का कसूर सिर्फ इतना था कि उसने मैथ्स का होमवर्क पूरा नहीं किया था।

MP Election 2023: आज भोपाल आएगा भारत निर्वाचन आयोग का दल, 4 से 6 सितंबर तक चुनाव की तैयारियों की करेगा समीक्षा

पीड़ित छात्र सिद्धार्थ ने बताया कि, मेरा मैथ्स का पीरियड था और होमवर्क पूरा नहीं होने पर टीचर राहुल गुर्जर, अभिषेक व संकेत भारती ने मुझे बेरहमी से पीटा। छात्र ने यह भी बताया की टीचर संकेत, राहुल ने मुझे मेज पर लिटा दिया और मेरे हाथ पैर पकड़ लिए। इसके बाद अभिषेक सर ने मेरे कमर के नीचे पीछे प्लास्टिक पाइप से बहुत मारा। मुझे काफी दर्द हो रहा था, लेकिन वो पीटते गए। मैं चिल्ला रहा था तो कह रहे थे कि चुप हो जा वरना मार डालेंगे।

छात्र से मारपीट के बाद उसके मां-पिता गहरी चिंता में है। पीड़ित बच्चे की मां का कहना है कि बेटे पर इस पिटाई से काफी गहरा प्रभाव पड़ा है। वह डरा हुआ है। वह स्कूल और कोचिंग जाने से डर रहा है। जब भी उससे इस घटना के बारे में बात की जाती है तो सहम सा जाता है। परिजन उसकी इस दशा को समझते हुए उससे बातचीत कम कर रहे हैं। फिलहाल दोषियों के खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज कराया है। ताकि उनके खिलाफ सख्त एक्शन हो।

छात्र की शिकायत पर द प्राइम क्लासेस के कोचिंग संचालक चंद्रकांत मिश्रा, सह संचालक प्रेम शर्मा, शिक्षक अभिषेक, राहुल गुर्जर और संकेत भारती पर मारपीट और किशोर न्याय अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस के अनुसार शिक्षक अभिषेक ने छात्र के पैर, संकेत ने हाथ पकड़े और राहुल ने प्लास्टिक के पाइप से उसकी पिटाई की। साथ ही बच्चें के पुट्ठे पर 20 से 25 बार पूरी ताकत से पाइप मारा है। वहीं घटना के बाद टीचर फरार है, फिलहाल अन्य छात्र छात्राओं से पूछताछ भी की जाएगी ताकि पूर्व में हुई घटनाओं की जानकारी ली जा सके।

बहरहाल ग्वालियर की महाराजपुरा थाना पुलिस ने द प्राइम क्लासेस के संचालकों और टीचर्स के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। उनकी तलाश में टीम बनाई गई है। साथ ही प्रशासन भी अपने स्तर पर कोचिंग क्लासेस को नोटिस जारी कर रहा है। ऐसे में सवाल यही है क्या होमवर्क पूरा न करने पर कोई शिक्षक इतना बेरहम हो सकता है कि वह अपने ही छात्र को इस तरह से पीटें।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus