आगामी लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर भाजपा ने देश के हर राज्य में अपनी सियासी जमीन ढूंढनी शुरु कर दी है। विरोधी पार्टियों का गठजोड़ इंडिया बनने के बाद भाजपा को कहीं न कहीं अपनी सियासी जमीन खिसकती नजर आने लगी है, जिस कारण भाजपा ने छोटे से छोटे राज्य को भी पूरी गंभीरता से लेना शुरु कर दिया है।

इसी के तहत ही पंजाब में भाजपा अकाली दल गठजोड़ टूटने के बाद राज्य में पार्टी की मजबूती के लिए भाजपा की सीनियर लीडरशिप ने बतौर सिख चेहरा अकाली दल (संयुक्त) के सीनियर नेता पूर्व वित्त मंत्री परमिंदर सिंह ढींडसा के कंधों पर सियासी पारी खेलने का मन बना लिया है। इसके तहत परमिंदर सिंह को जेड श्रेणी की सुरक्षा मुहैया करवाई जा सकती है।


सूत्रों के अनुसार इस संबंध में गृह विभाग द्वारा रिव्यू किया जा रहा है, जिस संबंध में राज्य के सियासी हलकों में तरह-तरह की चर्चाएं शुरू हो गई हैं। अकाली दल (बादल) पक्ष भी निराशा के आलम में दिखाई दे रहा है। ढींडसा को जेड सुरक्षा मुहैया करवाने की चर्चाओं के बाद जब मामले पर सियासी और गैर-सियासी विश्वसनीय सूत्रों से बात की गई तो यह बात सामने आई कि भाजपा द्वारा लोकसभा चुनाव के कारण परमिंदर सिंह ढींडसा को जल्द ही मोदी कैबिनेट का हिस्सा बना कर कोई बेहतर विभाग दिया जा सकता है। क्योंकि भाजपा की सीनियर लीडरशिप परमिंदर सिंह ढींडसा की सियासी काबिलियत की कायल है। दूसरी ओर सुखदेव सिंह ढींडसा की भाजपा की सीनियर लीडरशिप और मंत्रियों के साथ दिल से दोस्ती किसी से छिपी नहीं हुई।