शब्बीर अहमद, भोपाल/शरद पाठक, छिंदवाड़ा। मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath) ने सीएम शिवराज सिंह (CM Shivraj Singh) पर जमकर निशाना साधा हैं। उन्होंने अल्प वर्षा, कानून व्यवस्था और बिजली संकट को लेकर घेरा है। इसके साथ ही पीसीसी चीफ ने एक बार फिर मुख्यमंत्री को घोषणा मशीन बताया है।

MP में सूखे पर सियासी घमासान

मध्यप्रदेश में सूखे को लेकर सियासी घमासान मचा हुआ हैं। पीसीसी चीफ कमलनाथ ने कहा कि सीएम शिवराज को काफी पूजा करनी होगी। बिजली, रोजगार, भ्रष्टाचार और अपराध को लेकर भी मुख्यमंत्री को पूजा करनी होगी। प्रदेश में फसल का सर्वे होना चाहिए। सर्वे करवाकर किसानों को मुआवजा मिलना चाहिए।

बिजली को लेकर साधा निशाना

कमलनाथ ने ट्वीट कर लिखा- शिवराज जी दुनिया के पहले आदमी हैं जो बिजली को भी झटका दे रहे हैं। जब प्रदेश में सामान्य परिस्थितियां थीं तो मुख्यमंत्री यह कहते नहीं थकते थे कि मध्य प्रदेश में सरप्लस बिजली है और आज जब वाकई बिजली की आवश्यकता है तब शिवराज जी ने पूरे प्रदेश और विशेष कर ग्रामीण क्षेत्र को बिजली कटौती के अंधकार में झोंक दिया है। अब मुख्यमंत्री कह रहे हैं कि हम बिजली खरीदना चाहते हैं लेकिन बिजली मिल नहीं रही है।

महाकाल की शरण में सीएम शिवराज: महारुद्र अनुष्ठान में हुए शामिल, प्रदेश में अच्छी बारिश के लिए की विशेष पूजा

आगे कहा- मुख्यमंत्री जी मानसून का पूर्वानुमान अप्रैल से ही आना शुरू हो जाता है। प्रदेश में कम वर्षा होगी इसकी जानकारी कोई सितंबर में नहीं लगी है। आप आग लगने पर कुआं खोदने का अभिनय कर रहे हैं। बिजली संकट अल्प वर्षा के कारण नहीं बल्कि सरकार की लापरवाही, अक्षमता और अदूरदर्शिता के कारण आया है।

कानून व्यवस्था पर भी बोला हमला

कमलनाथ ने कहा कि प्रदेश की राजधानी भोपाल से लेकर गृह मंत्री के जिले दतिया तक आज समूचे मध्यप्रदेश में बेटियों की “चीख और बलात्कार” की चीत्कार सुनाई देती है मगर शिवराज सिंह चौहान महिला अत्याचारों पर कानों में रूई डाले, मुंह फेर बैठे हैं। क़ानून व्यवस्था औंधे मुंह पड़ी है, अपराधी और बलात्कारी बेख़ौफ़ हैं और शिवराज सरकार की आँखों पर पट्टी बंधी है।

उन्होंने ट्वीट कर कहा- आज मप्र में 85 महिलाएं रोज़ अपराधियों का शिकार हो रही हैं। प्रदेश में 17 महिलाओं का रोज़ अपहरण हो रहा है। 8 महिलाएं रोज़ बलात्कार का शिकार हो रही हैं। पर…कंस मामा और उसकी सरकार “सत्ता की चादर” ओढ़ कर गहरी नींद में सो रही है।

पहले चुनाव अभियान समिति के जिला अध्यक्षों की नियुक्ति, फिर किया खंडन: कांग्रेस ने सोशल मीडिया में वायरल हो रहे लेटर को बताया कूटरचित

पीसीसी चीफ ने कहा कि मैं प्रदेश की बेटियों को वचन देता हूं कि बलात्कारियों और अपराधियों के दिन लद गए, उनकी जगह जेल की सलाख़ों के पीछे होगी, हम आपके आशीर्वाद से कांग्रेस सरकार सरकार बनाएँगे, महिला अपराधों की रोकथाम के लिए मध्यप्रदेश के हर थाने में एक विशेष सेल होगी, महिला अपराधों को रोकने के लिए विशेष अदालतें होंगी और प्रदेश में महिला सुरक्षा व महिला समृद्धि के नए युग की शुरुआत होगी।

छिंदवाड़ा में कहा- सरकारी खर्चे पर कर रहे पार्टी का प्रचार

वहीं छिंदवाड़ा दौरे पर पहुंचे कमलनाथ ने CM शिवराज को घोषणा की मशीन बताते हुए कहा कि उनकी मशीन दुगनी स्पीड पर चल रही है। मुख्यमंत्री लगातार सरकारी खर्चे पर अपनी पार्टी का प्रचार कर रहे हैं। अपने राजनीतिक फायदे के लिए सरकारी मशीनरी और सरकारी खर्च का फायदा उठा रहे हैं। यह सरकारी पैसे से अपनी राजनीति कर रहे हैं। वहीं वन नेशन वन इलेक्शन के मुद्दे पर कहा कि वे लागू करें, लेकिन उन्हें संविधान का पालन करना पड़ेगा। इस दौरान छिंदवाड़ा सांसद नकुलनाथ मौजूद रहे।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus