शुभम जायसवाल, राजगढ/सुनील जोशी, अलीराजपुर। मध्य प्रदेश में पटवारियों की हड़ताल जारी है। प्रदेश में अपनी मांगों को लेकर सोमवार को भी प्रदर्शन किया गया। जहां राजगढ़ में तिरंगा यात्रा निकाली गई तो वहीं अलीराजपुर में कलेक्ट्रेट गेट के बाहर धरने पर बैठे पटवारियों ने जमकर नारेबाजी की।

राजगढ़ में तिरंगा यात्रा

एमपी के राजगढ़ जिले में पटवारियों ने तिरंगा यात्रा निकाली और भारत माता को ज्ञापन सौंपकर गुहार लगाई है। पटवारियों का कहना है कि भारत माता को ज्ञापन सौंपकर उनसे गुहार लगाई है कि वहीं अब मुख्यमंत्री शिवराज सिंह को मनाएं। पटवारियों की हड़ताल से अब लोगों को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

पहले चयनित पटवारी की पिटाई अब FIR: करीब 50 से 60 लोगों पर मामला दर्ज, नियुक्ति की मांग को लेकर किया था प्रदर्शन

अलीराजपुर में प्रदर्शन

अपनी तीन सूत्रीय मांगों को लेकर पिछले आठ दिनों से कलेक्ट्रेट गेट के बाहर हड़ताल पर बैठे पटवारी नित्य नए-नए तरीकों से मुख्यमंत्री का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर रहे हैं। जहां पहले मेहंदी बनाकर 2800 ग्रेड करने की मांग की, वहीं दूसरे दिन रक्तदान कर सरकार का ध्यान आकर्षण करने का प्रयास किया गया।

‘इन्हें देवता कैसे कहूं ये असुर हैं’: सुरजेवाला के बिगड़े बोल, कहा- दलितों पर अत्याचार में एमपी नंबर 1, BJP सरकार में पटवारियों की पिटाई, गोवंश मर रहा

वहीं पटवारी जिला अध्यक्ष नितेश अलावा ने चयनित पटवारियों के साथ भोपाल में हुए दुर्व्यवहार की निंदा की है। उन्होंने कहा कि जब तक मांगें पूरी नहीं होती तब तक धरना प्रदर्शन व हड़ताल जारी रहेगी। इस दौरान महिला पटवारियों ने नारेबाजी करते हुए मामा शिवराज सिंह से बहनों का ध्यान रखने की बात कही है।

8 दिन से हड़ताल जारी…

आपको बता दें कि प्रदेश के 19 हज़ार पटवारियों की हड़ताल 8 दिनों से लगातार जारी है। जिससे आम जनता से जुड़े तमात काम प्रभावित हो रहे है। अब तक पटवारियों से संवाद नहीं किया गया है। 25 साल से वेतनवृद्धि न होने से पटवारियों में सरकार के खिलाफ आक्रोश है। हड़ताल के चलते नामांतरण, जाति प्रमाण पत्र, फसल गिरदावरी, EWS प्रमाण पत्र के साथ कई काम प्रभावित हो रहे। हालांकि जिला कलेक्टरों ने वैकल्पिक व्यवस्था के रूप में आर आई को काम सौंपे हैं।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus