जौनपुर. उत्तर प्रदेश में स्वास्थ्य व्यवस्था का हाल बेहाल हो गया है. जौनपुर जिले के मछली शहर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर एक वृद्ध मरीज का इलाज ठेले पर करने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. परिजन मरीज को ठेले पर लेकर सीएचसी पहुंचे थे. मरीज को सीएचसी के भीतर नहीं ले जाया गया बल्कि बाहर ही डॉक्टर ने इलाज कर जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया.

हद तो तब हो गई जब मरीज के लिए अस्पताल की ओर से 108 एंबुलेंस की व्यवस्था भी नहीं की गई. इससे सीएचसी की बड़ी लापरवाही उजागर हुई है. स्वास्थ्य विभाग की ओर से मामले की जांच की बात कही जा रही है. मछली शहर के कजियाना मोहल्ले के कालिया (55) की शनिवार को अचानक सांस फूलने लगी. यह देख कालिया का पुत्र संतोष आनन-फानन में अपने पिता को ठेले पर लिटाकर मछली शहर स्वास्थ्य केन्द्र पहुंच गया.

इसे भी पढ़ें – ‘सिस्टम का जनाजा’! अस्पताल में ठीक से इलाज नहीं होने पर पति की हुई मौत, लाश को ले जाने के लिए भी नहीं मिली एंबुलेंस, ठेले पर शव ले गई पत्नी

यहां चिकित्सक द्वारा ठेले पर ही उसके पिता का इलाज चिकित्सक द्वारा शुरू कर दिया गया. संतोष के पिता की गंभीर हालत देखते हुए जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया. इसी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. सवाल उठाए जा रहे हैं कि जब मरीज की हालत गंभीर थी तो उसे ठेले से उठाकर सीएचसी के भीतर क्यों नहीं ले जाया गया. वहीं, जिला अस्पताल के लिए रेफर करने के बाद एंबुलेंस 108 नहीं बुलाई गई. आखिर ठेले पर ही मरीज को क्यों भेज दिया गया.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक