अनिल सक्सेना, रायसेन।  मध्य प्रदेश के रायसेन (Raisen) जिले से गौ तस्करी (Cow smuggling) का मामला सामने आया है। जहां गौरक्षकों ने एक ट्रक से 23  गोवंश को मुक्त कराया। लेकिन इसमें 2 गोवंश की मौत हो चुकी थी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने ट्रक को कब्जे में लेकर मामले की जांच शुरू कर दी है। 

हादसाः टीकमगढ़ में बंदूक साफ करते समय चली गोली, मौत, छतरपुर में युवक की संदिग्ध मौत, शव के पास मिला कट्टा, हत्या या आत्महत्या में उलझी पुलिस

मिली जानकारी के अनुसार रायसेन-विदिशा मार्ग नेशनल हाईवे 146 ग्राम कोढ़ी के पास सोमवार सुबह गौरक्षक राहुल परमार और चिमन कुशवाह ने गौवंश से भरा एक मिनी ट्रक पकड़ा। इस ट्रक में 23 गोवंश थे जिसमें से दो मृत अवस्था में मिले हैं। उन्होंने इस बात की सूचना थाना कोतवाली पुलिस को दी। उसके बाद ट्रक को शहर के वार्ड एक बायपास रोड पर स्थित श्री कृष्ण गौशाला ले गए यहां गायों को गौशाला में छोड़ा दिया है, उसके बाद ट्रक को पुलिस जब्त कर थाना कोतवाली ले गई। इस पूरे मामले की जांच की जा रही है.

पहले चयनित पटवारी की पिटाई अब FIR: करीब 50 से 60 लोगों पर मामला दर्ज, नियुक्ति की मांग को लेकर किया था प्रदर्शन

गौरक्षक राहुल परमार ने बताया सुबह एक व्यक्ति द्वारा फोन पर सूचना दी गई थी कि विदिशा की ओर से एक अज्ञात ट्रक गोवंश से भरा रायसेन की ओर आ रहा है, तो हम मौके पर पहुंचे हम लोगों को रोड पर खड़ा देख ट्रक चला के ने कुछ दूर पहले ही ट्रक को रोका और मौके से फरार हो गया। इसके बाद हम ट्रक के पास पहुंचे जिसमें 23 गोवंश थे। जिनमें से दो मृत अवस्था में मिले हैं, इन सभी गाेवंशों को शहर की गौशाला में छोड़ दिया गया है, वहीं ट्रक को पुलिस के हवाले कर दिया गया है।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus