पुरुषोत्तम पात्र, गरियाबंद. बिंद्रानवागढ़ क्षेत्र में व्याप्त मूलभूत समस्याओं के निराकरण के लिए आज भाजपाइयों ने देवभोग अनुविभाग मुख्यालय में रैली निकाली और कलेक्टर के नाम देवभोग तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा. इस दौरान भाजपाइयों ने समस्याओं के समाधान के लिए 10 दिन का अल्टीमेटम दिया. मांगें पूरी नहीं होने पर सड़क की लड़ाई लडने की भी चेतावनी दी.

भाजयुमो जिला अध्यक्ष माखन कश्यप व पूर्व विधायक गोवर्धन मांझी रैली का नेतृत्व कर रहे थे. क्षेत्र में कम वर्षा के चलते सूखे की स्थिति निर्मित हो गई है. भाजपाइयों ने तहसील को सूखा घोषित कराने के अलावा सिंचाई सुविधाओं को बढ़ाने की मांग की. ज्ञापन के 5 बिंदुओं में देवभोग अस्पताल में चिकित्सक व अन्य रिक्त पदों की पूर्ति, नल जल योजना के तहत कराए जा रहे कार्य को दुरुस्त व पाइप लाइन के लिए खोदे गए गडढे को पाटने के अलावा स्कूलों में शिक्षक के रिक्त पदों की पूर्ति करने की मांग की गई है.

भ्रष्ट्राचार चरम सीमा पर: मांझी

पूर्व विधायक एवं संसदीय सचिव गोवर्धन मांझी ने कांग्रेस के 5 साल को भ्रष्टाचार का स्वर्णिम काल बताया है. मांझी ने कहा, प्रदेश से लेकर ब्लॉक स्तर पर चारों ओर केवल करप्शन फैला है. गौधन न्याय योजना हो या फिर किसानों को जैविक खाद देने की, सभी में जमकर भ्रष्टाचार किया गया. कोरोना काल में लोगों के स्वास्थ्य सेवा के आड में डीएमएफ मद की राशि का जमकर दुरुपयोग किया गया. पैसे पानी की तरह बहाया गया. इससे एक तिहाई फायदा आम जनता को मिला, जबकि 75 फीसदी रकम का ऊपर से नीचे तक बंदरबांट कर दिया गया. मांझी ने कहा, जनता की सुविधा बढ़ाने के लिए आए इस मद के खर्च का पाई पाई का हिसाब जल्द होगा. ईडी तक मामले की शिकायत की जाएगी.