यश खरे, कटनी। मध्यप्रदेश के कटनी में शिक्षा विभाग के संकुल केंद्र में पदस्थ लिपिक का रिश्वत लेते वीडियो वायरल होने से शिक्षा विभाग में हड़कंप मच गया है। संकुल केंद्र स्लीमनाबाद में पदस्थ सहायक ग्रेड-2 अतुल द्विवेदी के द्वारा एक मृत शिक्षक के परिजनों को समय वेतनमान का लाभ दिलाने के एवज मैं 50 हजार रुपये की रिश्वत खोरी करने का गंभीर आरोप लगा है। 

जल्लाद बना पति ! आपसी विवाद में पत्नी को रस्सी से कुएं में लटकाया, VIDEO वायरल, पुलिस ने लिया एक्शन

कथिततौर पर लिपिक अतुल द्विवेदी के द्वारा 10-10 हजार की दो किस्त नगद ली जा चुकी है। साथ ही तीसरी किस्त 10 हजार रुपये देने का वीडियो सामने आया है। पैसे लेने के बाद भी लिपिक ने काम नहीं किया तो परिजनों ने इसकी शिकायत जिला शिक्षा अधिकारी व कलेक्टर से की। साथ ही 10 हजार रुपये नगद लेने का वीडियो भी शिकायत के दौरान उपलब्ध कराया। अब यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

भोपाल में युवक पर जानलेवा हमला: शराब के लिए पैसे नहीं देने पर गले में मारा चाकू, अस्पताल में भर्ती, आरोपी पर पहले से ही कई केस दर्ज

मृतक शिक्षक के परिजनों ने एक लिखित शिकायत के माध्यम से बताया कि स्व.जागेश्वर प्रसाद तिवारी सहायक शिक्षक शासकीय प्राथमिक शाला भेड़ा मैं पदस्थ थे। वर्ष 1982 मैं प्रथम नियुक्ति हुई थी। साथ ही 1 जनवरी 2008 को उनका निधन हो गया था। लोक शिक्षा संचानालय के आदेशानुसार मृतक शिक्षक को नियुक्ति दिनांक से एरियर्स राशि का भुगतान किया जाना था।जिसमें मृतक शिक्षक की पत्नी सावित्री तिवारी के द्वारा आवेदन प्रक्रिया संकुल केंद्र स्लीमनाबाद में दिया गया।

नियुक्ति दिनांक से समयमान वेतनमान का लाभ दिलाने के लिए लिपिक अतुल द्विवेदी के द्वारा 50 हजार की डिमांड की गई। जिसमे दस-दस हजार रुपये की तीन किश्त बाबू को दी गई, लेकिन कोई काम नही किया गया। लिपिक का कहना था कि जब तक पूरी राशि 50 हजार नहीं दोगे काम नहीं होगा। तब मृतक शिक्षक के भतीजे के द्वारा दस हजार रुपये की राशि 25 जनवरी 2023 को लिपिक को दी गई व राशि देने का वीडियो बनाकर रख लिया गया। आरोप है कि 30 हजार रुपये लेने के बाद भी आज तक मृतक शिक्षक के परिजनों को समयमान वेतनमान का लाभ नहीं दिया गया। परिजनों का कहना है लिपिक ने कहा जब तक पूरी राशि नहीं दोगे काम नहीं होगा।

एयरपोर्ट पर हंगामा, VIDEO: राजधानी से मुंबई की फ्लाइट कैंसिल, पैसेंजर्स को कई घंटों तक रोका

वहीं इस पूरे मामले पर जिला शिक्षा अधिकारी ने कहा कि मृतक शिक्षक के परिजनों ने इसकी शिकायत की है साथ ही साक्ष्य के रूप मे वीडियो उपलब्ध कराया है। आरोप की जांच होगी आरोप सही हुए तो रिश्वतखोर लिपिक को बख्शा नहीं जाएगा। अनुशासनात्मक कार्रवाई के लिए संयुक्त संचालक को पत्र लिखा गया है। मामले की जांच की जा रही है। 

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus